उत्तराखंड देहरादूनCorona curfew to increase in uttarakhand

उत्तराखंड में फिर से बढ़ाया जाएगा कर्फ्यू, लोगों को मिलेंगी कई रियायतें

फिर से बढ़ाया जा सकता है कोरोना कर्फ्यू, इस बार इतने घंटे खुल सकते हैं बाजार, जानिए इस बार कर्फ्यू में क्या रियायत दे सकती है सरकार

Uttarakhand  coronavirus curfew: Corona curfew to increase in uttarakhand
Image: Corona curfew to increase in uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोना का कहर उत्तराखंड में थम चुका है और सब कुछ एक बार फिर से पटरी पर उतरता हुआ नजर आ रहा है। रोजाना के 10-15 केस उत्तराखंड में आ रहे हैं। मगर राज्य सरकार शायद अनलॉक करने के मूड में नहीं है। जी हां, राज्य सरकार अभी भी कोरोना संक्रमण के मद्देनजर कोरोना कर्फ्यू जारी रख रही है। माना जा रहा है कि उत्तराखंड सरकार एक बार फिर से कर्फ्यू की अवधि बढ़ा सकती है। जी हां, आज शाम तक कोरोना कर्फ्यू के संबंध में आदेश जारी हो सकते हैं। यह तय है कि सरकार फिर से कर्फ्यू की अवधि बढ़ाएगी। यह भी तय है कि स्थिति नियंत्रण में होने के बाद सरकार अब प्रदेश में लागू कोविड कर्फ्यू में कुछ और राहत देने की तैयारी में है।सबसे पहले बात करते हैं बाजारों की। त्योहार का सीजन बस आने ही वाला है और आने वाले त्यौहार की तैयारियों को मध्य नजर रखते हुए उत्तराखंड सरकार बाजार के खुलने की अवधि एक घंटा और बढ़ा सकती है। वर्तमान में बाजार सुबह आठ से रात्रि नौ बजे तक खुल रहे हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: रोते बिलखते रहे केदारनाथ जाने वाले श्रद्धालु...देखिए वीडियो
इस बार के कोरोना कर्फ्यू में धामी सरकार बाजार के खुलने की अवधि में रियायत दे सकती है। सरकार बाजार के खुलने की अवधि को एक घंटा और बढ़ा सकती है जिससे त्योहारी सीजन में व्यापारियों को भी फायदा हो। आपको बता दें कि इस बार कोरोना कर्फ्यू के तहत विवाह समारोह में शामिल होने के लिए कोरोना जांच की निगेटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता से भी छूट दी जा सकती है। शवयात्रा में भी अधिकतम 50 व्यक्तियों के ही शामिल होने की बंदिश से छूट देने पर सरकार मंथन कर रही है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि कोविड कर्फ्यू की अवधि मंगलवार यानी कि कल सुबह छह बजे समाप्त हो रही है। तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए सरकार कर्फ्यू को फिलहाल जारी रखने के पक्ष में है। वैसे भी आशंका है कि फेस्टिवल सीजन में केस एक बार फिर से बढ़ सकते हैं। ऐसे में आज शाम तक कर्फ्यू से संबंधित एसओपी जारी कर दी जाएगी।