उत्तराखंड देहरादूनLand fraud with major babita in dehradun

देहरादून में प्लॉट खरीदने वाले सावधान, यहां प्रॉपर्टी डीलर ने मेजर को लगाया लाखों का चूना

देहरादून में प्लाट दिलाने के नाम पर भूमाफिया ने सेना की मेजर से साढ़े छह लाख रुपये ठग लिए. अब पीड़ित ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया है.

dehradun Land fraud: Land fraud with major babita in dehradun
Image: Land fraud with major babita in dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: अगर आप देहरादून में घर बनाने का सपना देख रहे हैं. वहां बसने की प्लानिंग कर रहे हैं तो जमीन खरीदते वक्त सतर्क रहें. ऐसा ना हो कि भूमाफिया दस्तावेजों में फर्जीवाड़ा कर आपकी मेहनत की कमाई पर सेंध लगा दें. तो अगर आप भी देहरादून में बसने का सपना देख रहे हैं तो थोड़ा सतर्क रहें, क्योंकि यहां एक सेना की मेजर के साथ जो हुआ वो आपके साथ भी हो सकता है. बता दें की प्लाट दिलाने के नाम पर भूमाफिया ने सेना की मेजर से साढ़े छह लाख रुपये ठग लिए. अब पीड़ित ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया है. पीड़ित का नाम बबीता चंदोला है, और वो कैंट के मिलिट्री अस्पताल में मेजर के पद पर तैनात हैं बबीता चंदोला ने कैंट कोतवाली में तहरीर देकर बताया कि वर्ष 2019 में फुलसैनी गांव में एक प्लाट खरीदने के लिए उम्मेद सिंह नेगी निवासी छोटा भारूवाला क्लेमेनटाउन से सौदा तय किया था.

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में दूसरे समुदाय के लोग अवैध रूप से खरीद रहे हैं जमीन, CM ने दिए जांच के आदेश
आरोपी ने उनसे एडवांस में 10 लाख 40 हजार रुपये देने को कहा. बबीता चंदोला भी झांसे में आ गयी और10 लाख 40 हजार दे दिए. इसके कुछ महीने बाद मेजर को पता चला कि प्लाट उम्मेद सिंह का नहीं, बल्कि राजेंद्र अग्रवाल का है. तब उन्हें एहसास हुआ की उनके साथ धोखाधड़ी हुई इतना ही नहीं, जब मेजर ने रुपये वापस मांगे तो आरोपित ने उन्हें जान से मारने की धमकी तक दे डाली. जिसके बाद मेजर ने धोखाधड़ी की शिकायत कैंट कोतवाली में की पुलिस के दबाव डालने के बाद आरोपित ने मेजर को चार लाख रुपये नकद वापस कर दिए थे. जिसके बाद 20 अक्टूबर से 20 नवंबर 2020 के बीच छह लाख रुपये के तीन चेक दिए. लेकिन आरोपी इतना शातिर था की उसने बैंक में उस चेक पर भुगतान रुकवा दिया. इस बारे में जब मेजर ने आरोपित से पूछताछ करनी चाही तो आरोपी ने मेजर को जान से मारने की धमकी दे डाली वहीं इस मामले में मेजर का आरोप है कि अब आरोपित उन्हें अलग-अलग व्यक्तियों से भी धमकी दिलवा रहा है वहीं पीड़ितों की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. आप भी देहरादून या आस-पास के इलाकों में जमीन-फ्लैट खरीदते वक्त सावधान रहें. जरा सी असावधानी आपको लाखों का चूना लगा सकती है. इसलिए जमीन और फ्लैट की खरीद-फरोख्त करते वक्त डॉक्यूमेंट्स की अच्छी तरह जांच कर लें.