उत्तराखंड देहरादूनNew Job opportunity in uksssc

उत्तराखंड युवा ध्यान दें, समूह 'ग' में बंपर भर्तियां...18 नवंबर तक करें आवेदन

सरकारी नौकरी प्राप्त करने का सुनहरा मौका, उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने 423 पदों पर निकाली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन-

Uttarakhand rojgar samachar: New Job opportunity in uksssc
Image: New Job opportunity in uksssc (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग यूकेएसएसएससी ने समूह ग के लिए 423 पदों पर सीधी भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी कर दी है। ऐसे में अगर आप भी सरकारी नौकरी प्राप्त करने के इच्छुक हैं तो यह मौका हाथ से कदापि ना गंवाएं और जल्द से जल्द आवेदन कर लें। 423 पदों पर बंपर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और आवेदन करने की अंतिम तारीख 18 नवंबर है। चलिए आपको बताते हैं कि आयोग ने किन पदों पर बंपर भर्तियां निकाली हैं। यूकेएसएसएससी ने समूह ग के अंतर्गत पशुपालन विभाग के अंतर्गत चारा सहायक ग्रुप 2 के रिक्त 3 पद, चारा सहायक ग्रुप 3 के 2 पद, उद्यान विभाग के अंतर्गत खाद्य प्रसंस्करण शाखा वर्ग के रिक्त 1 पद, डेयरी विकास विभाग के अंतर्गत वरिष्ठ दूध निरीक्षक के रिक्त 3 पद, उद्यान विभाग के अंतर्गत उद्यान विकास शाखा वर्ग 2 के रिक्त 26 पद, कृषि विभाग के अंतर्गत सहायक कृषि अधिकारी वर्ग 3 के रिक्त 188 पद, सहायक मशरूम विकास अधिकारी के 3 पद, सहायक पद सुरक्षा अधिकारी के 2 पद, सहायक प्रशिक्षण अधिकारी के 3 पद, सहायक परीक्षण अधिकारी वनस्पति विज्ञान के 3 पद, मशरूम पर्यवेक्षक के 4 पद, प्रयोगशाला सहायक के 4 पद और औद्योनिक विकास शाखा वर्ग 3 के 181 पदों के लिए बंपर भर्ती निकाली हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में दूसरे समुदाय के लोग अवैध रूप से खरीद रहे हैं जमीन, CM ने दिए जांच के आदेश
इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। हमेशा की तरह ही आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड द्वारा की जा रही है। 5 अक्टूबर से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 नवंबर रखी गई है। परीक्षा का समय मार्च 2022 बताया गया है। आयोग की तरफ से यह स्पष्ट कर दिया गया है कि आवेदक को आवेदन पत्र भरने से पहले अपना ओटीआर की वन टाइम रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य होगा जिसके बाद ही अभ्यर्थी अपना आवेदन पत्र भर सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 18 नवंबर है और 20 नवंबर तक इच्छुक आवेदक डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग के जरिए शुल्क जमा करा सकते हैं। 20 नवंबर के बाद शुल्क जमा नहीं होंगे। वहीं 18 नवंबर के बाद रजिस्ट्रेशन प्रोसेस बंद हो जाएगी। इसलिए जल्द से जल्द आप भी रजिस्टर कर लें। भर्ती से संबंधित सभी तरह की जानकारी आपको www.sssc.uk.gov.in पर मिल जाएगी।