अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, भीमताल जाने वाले ध्यान दें, 25 अक्टूबर तक बंद रहेगा रानीबाग पुल (Ranibagh Bridge work in nainital)
Connect with us
Uttarakhand Govt Chardham Yatra Guidelines
Image: Ranibagh Bridge work in nainital

अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, भीमताल जाने वाले ध्यान दें, 25 अक्टूबर तक बंद रहेगा रानीबाग पुल

रानीबाग-भीमताल मार्ग पर रानीबाग में पुल निर्माण का कार्य जारी है। निर्माण कार्य के दौरान कोई हादसा न हो, इसे देखते हुए सड़क को बंद करने का निर्णय लिया गया है।

अगर आप कुमाऊं क्षेत्र की यात्रा पर निकलने वाले हैं, तो ये खबर आपके काम की है। 16 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक रानीबाग-भीमताल मार्ग आवाजाही के लिए बंद रहेगा। भीमताल-अल्मोड़ा-रानीखेत जाने वाले यात्री इस दौरान रानीबाग-भीमताल मार्ग पर आवाजाही नहीं कर सकेंगे। 16 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक सुबह 10 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक ये रोड बंद रहेगी। इसकी वजह भी बताते हैं। दरअसल रानीबाग-भीमताल मार्ग पर रानीबाग में पुल निर्माण का कार्य जारी है। निर्माण कार्य के दौरान कोई हादसा न हो, इसे देखते हुए सड़क को बंद करने का निर्णय लिया गया है। रोड बंद रहेगी, ये तो आपने जान लिया, लेकिन वैकल्पिक व्यवस्था क्या रहेगी, ये भी बताते हैं। रानीबाग-भीमताल मार्ग बंद होने पर अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, भीमताल, भवाली जाने वाले वाहनों को वाया ज्योलीकोट होते हुए भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: कोरोना काल में मृतकों के परिजनों को मिलेगा 50 हजार मुआवजा, CM ने दिए निर्देश
बता दें कि मानसून सीजन के दौरान रानीबाग पुल का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था, जिससे आवाजाही पूरी तरीके से प्रभावित हो गई थी। अब यहां पुल का निर्माण कार्य होना है। इस दौरान यात्रियों को किसी तरह की तकलीफ न हो, इसके लिए प्रशासन ने कई इंतजाम किए हैं। नैनीताल जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने लोनिवि के अधिशासी अभियंता को यातायात संचालन के दौरान पुलिस का सहयोग लेने को कहा है। प्रतिबंधित अवधि के दौरान वाहन चालक वैकल्पिक मार्ग का प्रयोग करेंगे। इसकी सूचना लोगों को नोटिस बोर्ड और अन्य माध्यमों से दी जाएगी। डीएम ने लोक निर्माण विभाग को भी निर्देशित किया है कि निर्माण कार्य के दौरान काम में तेजी लाई जाए, जिससे काम समय पर पूरा हो सके। उन्होंने निर्माण कार्य के दौरान समस्त सुरक्षा मानकों का पालन करने के साथ ही किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतने के निर्देश दिए हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : द्वितीय केदार भगवान मद्महेश्वर डोली यात्रा
वीडियो : Ishaan Khatter ने अल्मोड़ा में लगवाई कोरोना वैक्सीन
वीडियो : कविन्द्र सिंह बिष्ट: उत्तराखंड का बेमिसाल बॉक्सर
वीडियो : Garhwali Song - AACHRI

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top