उत्तराखंड देहरादूनdehradun lucky draw for coronavirus double dose

देहरादून: कोरोना की दोनों डोज लगवाएं..स्कूटी, LED, फ्रिज जैसे आकर्षक इनाम पाएं

कोरोना की दोनों डोज़ लगवाएं, स्कूटी, माइक्रोवेव, एलईडी, डबल डोर फ्रिज समेत कई आकर्षक तोहफे पाएं। इस जिले में होने जा रहा है लकी ड्रॉ, जिलाधिकारी की अनूठी पहल-

Dehradun dm lucky draw: dehradun lucky draw for coronavirus double dose
Image: dehradun lucky draw for coronavirus double dose (Source: Social Media)

देहरादून: वैक्सीनेशन ड्राइव समस्त भारत में जोरों-शोरों से चल रही है। सरकार और जिला प्रशासन अपने-अपने स्तर पर लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक कर रहा है अलग-अलग तरह के जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए देहरादून जिला प्रशासन ने अनूठी पहल की है। देहरादून के जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार ने कोरोना के दोनों टीके लगवाने वाले व्यक्तियों के लिए लकी ड्रा योजना शुरू कराई है। इस लकी ड्रा के अंदर केवल वही लोग भाग ले सकते हैं जिन्होंने वैक्सीन की दोनों डोज़ लगवा ली हों। लकी ड्रॉ में लोगों को इलेक्ट्रिक स्कूटी, एलईडी टीवी, साउंड सिस्टम, डबल डोर फ्रिज समेत ढेरों पुरस्कार जीतने का मौका मिलेगा। जिलाधिकारी का यह अनोखा प्रयास लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करेगा और अधिक से अधिक लोग जिले में वैक्सीनेट होंगे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - रानीखेत की कविता बिष्ट, एसिड अटैक में खोई आंखें..हार नहीं मानी और पेश की मिसाल
यह निर्णय इसलिए लिया गया है ताकि सभी व्यक्ति कोरोना टीके की दोनों डोज लगवाएं और कोरोना संक्रमण पर लगाम लग सके। लकी ड्रा की जिम्मेदारी जिलाधिकारी ने स्मार्ट सिटी कंपनी को दी है। बीते गुरुवार को कैंप कार्यालय में जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए कहा कि लकी ड्रा दो चरण में होगा। एक साप्ताहिक और एक मेगा। साप्ताहिक आधार पर लकी ड्रा 23 से 30 अक्टूबर तक निकाला जाएगा और मेगा लकी ड्रा दो नवंबर को धनतेरस के दिन निकाला जाएगा। इसमें केवल वही लोग हिस्सा ले जाएंगे जिन्होंने 18 अक्टूबर से दो नवंबर के बीच टीका लगवाया हो। जिलाधिकारी ने बताया कि पुरस्कार में टैबलेट, स्मार्टफोन, माइक्रोवेव, किचन सामग्री, इंडक्शन, ट्रैक शूट, जूते आदि शामिल रहेंगे।