उत्तराखंड देहरादूनNow there will be no restrictions in uttarakhand

उत्तराखंड: अब कोविड के चलते नहीं रहेगा कोई प्रतिबंध, जानिए क्या-क्या मिल सकती हैं छूट

सोमवार को नई गाइडलाइन जारी होने की उम्मीद हैं। इसमें कोचिंग इंस्टीट्यूटों में 18 साल से कम उम्र वालों को आने की अनुमति दी जा सकती है।

Uttarakhand coronavirus guidelines: Now there will be no restrictions in uttarakhand
Image: Now there will be no restrictions in uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोना का कहर कम होते ही जिंदगी एक बार फिर सामान्य होने लगी है। प्रदेश में पर्यटन संबंधी गतिविधियों का संचालन होने लगा है, चारधाम यात्रा भी रफ्तार पकड़ रही है। ऐसे में राज्य सरकार छूट के दायरे को बढ़ाने का मन बना चुकी है। कोविड को लेकर जारी होने वाली नई गाइडलाइन में इसे लेकर ऐलान किया जा सकता है। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान ऐसे संकेत दिए हैं। उत्तराखंड में शत- प्रतिशत लोगों को कोविड टीके की पहली डोज लगने के साथ ही सरकार कोविड प्रतिबंधों में और छूट दे सकती है। नई गाइडलाइन सोमवार को जारी हो सकती है। बता दें कि कोविड के खतरों के मद्देनजर सरकार ने अब भी तमाम क्षेत्रों में भीड़ जुटाने पर आंशिक प्रतिबंध लगाए हुए हैं। सरकार समय -समय पर गाइडलाइन जारी कर इस छूट का दायरा बढ़ा रही है। ताजा गाइडलाइन पांच से 19 अक्टूबर सुबह छह बजे तक के लिए लागू की गई थी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में रेड अलर्ट, चार धाम यात्रा और स्कूल बंद..अमित शाह ने किया CM धामी को फोन
इसके अनुसार शादी-विवाह में वेडिंग प्वाइंट की क्षमता के 50 प्रतिशत लोगों की उपस्थिति की अनुमति प्रदान की गई है। इसी तरह होटल और कोचिंग संचालन के लिए भी यही मानक लागू किए गए हैं। अब सरकार छूट के दायरे को बढ़ाने की तैयारी कर रही है। मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने मीडिया कर्मियों से बातचीत में इसके संकेत दिए। उन्होंने कहा कि सरकार पहले से ही ज्यादातर प्रतिबंध हटा चुकी है और वैसे भी अब सभी गतिविधियां सामान्य हो चुकी हैं। राज्य में कोविड के मामले बहुत कम आ रहे हैं। राज्य में कोविड टीकाकरण अभियान तेजी से लक्ष्य की ओर बढ़ रहा है। उन्होंने बताया कि राज्य में 100 प्रतिशत पात्र लोगों को कोरोना रोधी टीके की पहली डोज लग चुकी है। इस तरह माना जा रहा है कि अब सरकार कोविड नियमों में और ढील दे सकती है। सोमवार को नई गाइडलाइन जारी होने की उम्मीद है। इसमें कोचिंग इंस्टीट्यूटों में 18 साल से कम उम्र वालों को आने की अनुमति दी जा सकती है।