उत्तराखंड में बर्फबारी, सफेद चादर से ढकी केदारनाथ बद्रीनाथ की चोटियां.. देखिए तस्वीरें (Snowfall in badrinath Kedarnath gangotri yamunotri)
Connect with us
uttarakhand state establishment day 9 nov
Image: Snowfall in badrinath Kedarnath gangotri yamunotri

उत्तराखंड में बर्फबारी, सफेद चादर से ढकी केदारनाथ बद्रीनाथ की चोटियां.. देखिए तस्वीरें

उत्तराखंड में कई घंटों से हो रही बर्फबारी के बीच बढ़ी आफत, बर्फ से ढकी हिमालय की चोटियां, बद्रीनाथ, केदारनाथ एवं गंगोत्री की यात्रा रुकी-

उत्तराखंड में हो रही मूसलाधार बरसात के साथ ही तीर्थ धामों में जमकर बर्फबारी ही रही है। 2 दिन से ऊंचाई वाले क्षेत्रों में लगातार बर्फबारी हो रही है जिसका सीधा असर चार धाम यात्रा पर पड़ रहा है। रास्ते बाधित हो रखे हैं जिस कारण लोग बुरी तरह फंसे हुए हैं। मंगलवार को दोपहर के बाद बारिश थमने के बाद मौसम साफ हुआ तो बदरीनाथ धाम की बर्फ से ढकी चोटियां साफ नजर आईं। आदि कैलाश, ज्योलिंकांग, कालापानी और लिपुलेख में दो फुट से ज्यादा बर्फबारी हुई है। भारी बारिश और बर्फबारी के बीच रुकी हुई चारधाम यात्रा में से केवल यमुनोत्री की यात्रा मंगलवार से दोबारा शुरू कर दी गई। जबकि केदारनाथ, बदरीनाथ, गंगोत्री की तीर्थयात्रा सड़क बंद होने की वजह से बहाल नहीं हो पाई है। एनएच खोलने के लिए युद्धस्तर पर काम किया जा रहा है। आगे देखें तस्वीरें
यह भी पढ़ें - मसूरी में दिखने लगा विंटर लाइन का खूबसूरत नजारा, दूर-दूर से पहुंच रहे सैलानी

गंगोत्री यमुनोत्री में बर्फबारी

Snowfall in badrinath Kedarnath gangotri yamunotri
1 / 4

उत्तरकाशी के जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने बताया कि यमुनोत्री धाम की यात्रा मंगलवार सुबह से बहाल हो गई। मंगलवार को 2381 तीर्थयात्री यमुनोत्री धाम के दर्शन को पहुंचे। यमुनोत्री में मौसम सामान्य होने लगा है। वहीं आपदा प्रबंधन मंत्री डॉ.धन सिंह रावत और मुख्य सचिव डॉ.एसएस संधू भी लगातार परिस्थितियों पर नजर बनाकर रखे हुए हैं। सभी संबंधित जिलों के जिलाधिकारी वहां रुके हुए तीर्थयात्रियों को लेकर लगातार सरकार को अपडेट देने के साथ ही व्यवस्थाएं भी दुरुस्त कर रहे हैं।

बद्रीनाथ में बर्फबारी

Snowfall in badrinath Kedarnath gangotri yamunotri
2 / 4

बदरीनाथ में बर्फबारी और बरसात के चलते पहले से रुके हुए तीर्थयात्री ही दर्शन को पहुंचे। नए यात्री नहीं पहुंच पाए।

केदारनाथ में बर्फबारी

Snowfall in badrinath Kedarnath gangotri yamunotri
3 / 4

केदारनाथ में भी पहले से रुके हुए तीर्थयात्री ही मंदिर दर्शन को पहुंचे। गंगोत्री में कोई यात्री नहीं पहुंच पाया। यमुनोत्री में 2381 तीर्थयात्री दर्शन को पहुंचे। कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत का कहना है कि सभी जिलों को आदेश जारी कर दिया है कि अधिकारी अलर्ट पर रहें।

ठंड ने बढ़ाई ठिठुरन

Snowfall in badrinath Kedarnath gangotri yamunotri
4 / 4

केदारनाथ और बदरीनाथ के सभी श्रद्धालुओं को अगले दो दिन वहीं रुकने को कहा गया है। हम किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं। मुख्यमंत्री धामी और गृह मंत्री अमित शाह आज आपदा प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेंगे।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी : नए जमाने का गढ़वाली गीत
वीडियो : कर्नल अजय कोठियाल का शानदार काम
वीडियो : वैज्ञानिकों ने दे दी बहुत बड़ी चेतावनी...सावधान उत्तराखंड
वीडियो : केदार डोली यात्रा 2021

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

uttarakhand govt medical colleges fee deduction

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top