उत्तराखंड देहरादून42 lakh fraud in name of selling house in dehradun

देहरादून: त्यागी रोड में मकान दिलाने के नाम पर 42 लाख की ठगी, ऐसे ठगों से सावधान रहें

मकान की पूरी कीमत चुकाने के बाद जब पीड़ित सफाई के लिए घर में पहुंचा तो वहां कुछ लोग आ धमके। कहने लगे की मकान उनका है। आगे जानिए पूरा मामला

Dehradun property: 42 lakh fraud in name of selling house in dehradun
Image: 42 lakh fraud in name of selling house in dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून में जमीन-मकान खरीदते वक्त सतर्क रहें। यहां ठगों का नेटवर्क फैला हुआ है, जो जमीन-मकान दिलाने के नाम पर लोगों को ठग रहा है। राजपुर रोड स्थित किशनपुर में रहने वाले गोविंद सिंह रावत के साथ भी यही हुआ। मकान दिलाने के नाम पर 4 लोगों ने उनसे 42 लाख रुपये ठग लिए। पीड़ित अब अपनी रकम वापसी के लिए थाने के चक्कर लगा रहा है। पीड़ित की शिकायत पर शहर कोतवाली पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। मामले की जांच जारी है। पुलिस को दी गई शिकायत में पीड़ित गोविंद सिंह रावत ने बताया कि उन्हें मकान की जरूरत थी। तुंतोवाला, मेहूंवाला में उनका परिचित रहता है, जिसका नाम अतीक अहमद है। गोविंद सिंह ने अतीक से मकान दिलवाने की बात कही। अतीक ने गोविंद सिंह को त्यागी रोड पर एक मकान दिखाया और बताया कि यह मकान मनजीत सिंह के नाम पर दर्ज है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में आपदा के बाद बढ़ी लोगों की मुश्किलें, अल्मोड़ा में पेट्रोल डीजल खत्म
मकान का सौदा 42 लाख 18 हजार रुपये में तय हुआ। पीड़ित ने 21 जनवरी 2007 से 2015 तक पूरी रकम अतीक अहमद और मनजीत सिंह निवासी ग्राम बिहटा, अंबाला हरियाणा को दे दी। सौदे के वक्त वाहिद खान और मोहम्मद वाजिद गवाह बने। पीड़ित का कहना है कि 28 मई 2016 को जब वो सफाई करने के लिए मकान में गया तो कुछ लोग वहां पहुंचे और कहने लगे कि मकान उनका है। दरअसल आरोपियों ने गोविंद से 42 लाख रुपये लेकर मकान किसी और को बेच दिया था। पीड़ित गोविंद ने जब आरोपियों से अपने रुपये वापस मांगे तो आरोपियों ने उसे जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित ने अब चारों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। देहरादून में जमीन-मकान की खरीद-फरोख्त में धोखाधड़ी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। इसलिए सतर्क रहें।