गढ़वाली फिल्म ‘बोल दियां ऊंमा’ ने रचा कीर्तिमान, फ्री स्पिरिट फिल्म फेस्टिवल में मिली जगह (Bol diyaan unma garhwali movie selected for free spirit film festival)
Connect with us
uttarakhand state establishment day 9 nov
Image: Bol diyaan unma garhwali movie selected for free spirit film festival

गढ़वाली फिल्म ‘बोल दियां ऊंमा’ ने रचा कीर्तिमान, फ्री स्पिरिट फिल्म फेस्टिवल में मिली जगह

इस फिल्म फेस्टिवल में दुनिया की लगभग 23 बेहतरीन फिल्में दिखाई जाएंगी, जिनमें उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व भी देखने को मिलेगा।

पलायन और खाली होते गांवों पर बनी उत्तराखंडी शॉर्ट फिल्म ‘बोल दियां ऊंमा’ को दर्शकों की खूब सराहना मिल रही है। हर सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर ‘बोल दियां ऊंमा’ की चर्चा हो रही है। दर्शकों से मिल रहे भरपूर प्यार के बीच ये फिल्म एक शानदार सफर पर निकल पड़ी है। ‘बोल दियां ऊंमा’ का सेलेक्शन फ्री स्पिरिट फिल्म फेस्टिवल के लिए हुआ है। इस फिल्म फेस्टिवल में दुनिया की लगभग 23 बेहतरीन फिल्में दिखाई जाएंगी, जिनमें उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व भी देखने को मिलेगा। इससे पहले ‘बोल दियां ऊंमा’ का चयन टोरंटो फिल्म फेस्टिवल के लिए भी हो चुका है। ये जानकारी मशहूर लोकगायक गढ़रत्न नरेंद्र सिंह नेगी ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए दी। उन्होंने कहा कि फ्री स्पिरिट फिल्म फेस्टिवल मैक्लॉडगंज में दुनिया की 23 फिल्मों का चयन हुआ है। जिनमें भारत की दो फिल्में शामिल हैं। इन फिल्मों में ‘बोल दियां ऊंमा’ ने भी अपना स्थान बनाया है। सभी प्रशंसकों, देखने वालों और हमारे काम को सराहने वालों का धन्यवाद। उत्तराखंडी शॉर्ट फिल्म ‘बोल दियां ऊंमा’ उन परिवारों की कहानी है, जिनके अपने रोजगार की तलाश में घर-गांव छोड़कर शहर चले गए हैं। पलायन और गांव की महिलाओं की पीड़ा पर बनी ये शानदार फिल्म आपको भीतर तक झकझोर कर रख देगी। फिल्म वाकई शानदार है। लोकगायक नरेंद्र सिंह नेगी की गाइडेंस में तैयार फिल्म का डायरेक्शन कविलास नेगी ने किया है। ओरिजनल स्टोरी का क्रेडिट वल्लभ डोभाल को जाता है। कलाकारों में अंजली नेगी और राजेश नौगांई का काम शानदार है। फिल्म के प्रोड्यूसर अतुलान दास गुप्ता हैं। पहाड़ में ‘बोल दियां ऊंमा’ जैसी फिल्में बनती देख सचमुच बहुत सुकून मिलता है। फिल्म की पूरी टीम को राज्य समीक्षा की ओर से ढेरों बधाई।
यह भी पढ़ें - ये गढ़वाली शॉर्ट फिल्म बेहद शानदार है, अंदर तक झकझोर देती है कहानी..आप भी देखिए

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : वैज्ञानिकों ने दे दी बहुत बड़ी चेतावनी...सावधान उत्तराखंड
वीडियो : Ishaan Khatter ने अल्मोड़ा में लगवाई कोरोना वैक्सीन
वीडियो : केदार डोली यात्रा 2021
वीडियो : Garhwali Song - AACHRI

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

uttarakhand govt medical colleges fee deduction

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top