उत्तराखंड चमोलीChamoli aayushi bhatt to represent uttarakhand in national boxing Championship

गढ़वाल: ढामक गांव की आयुषी को बधाई, नेशनल बाक्सिंग चैंपियनशिप में दिखाएगी मुक्के का दम

उत्तराखंड के चमोली की आयुषी भट्ट को बधाई, हरियाणा में आयोजित होने वाली महिला बॉक्सिंग प्रतियोगिता में उत्तराखंड का करेंगी प्रतिनिधित्व-

Chamoli aayushi bhatt: Chamoli aayushi bhatt to represent uttarakhand in national boxing Championship
Image: Chamoli aayushi bhatt to represent uttarakhand in national boxing Championship (Source: Social Media)

चमोली: पहाड़ की बेटियां अब मुक्केबाजी में भी अपना कैरियर बना रही हैं और अपनी काबिलियत का प्रदर्शन कर रही हैं। विश्व पटल पर अपने मुक्के के पंच का परचम लहराकर उत्तराखंड का नाम रोशन कर रही हैं। बॉक्सिंग में उत्तराखंड की बेटियों का दबदबा देखने को मिल रहा है। आज हम आपको चमोली के पोखरी ब्लाक के ढामक गांव की निवासी आयुषी भट्ट के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके पंच इतने जोरदार हैं कि वे राष्ट्रीय सीनियर महिला बाक्सिंग प्रतियोगिता के 57 किलो भार वर्ग में उत्तराखण्ड का प्रतिनिधित्व करेंगी। जी हां, यह प्रतियोगिता 21 से 28 अक्टूबर में हरियाणा के हिसार में आयोजित होगी। उत्तराखंड की मेहनती और काबिल बेटी आयुषी भट्ट उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व करेंगी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - भारत-पाक मैच: उत्तराखंड के ऋषभ पंत पर कोहली को भरोसा, प्लेइंग 11 में मिली जगह
चमोली की मूल निवासी आयुषी भट्ट का बचपन से ही खेलों के प्रति गहरा लगाव रहा है। वे स्कूल के समय में जूनियर स्तर पर बास्केटबॉल खेल चुकी हैं। मगर व्यक्तिगत स्पर्धा में उनकी ज्यादा रूचि होंने के कारण आयुषी ने बास्केबॉल को छोड़कर बाक्सिंग में कैरियर बनाने का निर्णय लिया। आयुषी उत्तराखण्ड से राष्ट्रीय जूनियर बाक्सिंग 2016 के लिए चुनी गईं। वर्तमान में आयुषी भट्ट डी.ए.वी पी. जी. कालेज की बी. ए. तृतीय वर्ष की छात्रा हैं एवं देहरादून के गौतम बाक्सिंग क्लब गढ़ी कैंट से बॉक्सिंग का प्रशिक्षण ले रही हैं। इससे पूर्व आयुषी हरियाणा के रोहतक से भी बाक्सिंग में प्रशिक्षण ले चुकी हैं। आयुषी के पिता गृहमंत्रालय अर्द्धसैनिक बल में अपनी सेवाएं दे रहें हैं। उनकी एक बहन और एक भाई है।