उत्तराखंड हल्द्वानीTwo girl suicide in haldwani before marriage

हल्द्वानी में शादी से पहले दो युवतियों ने की खुदकुशी, शादी वाले घरों में कोहराम

28 नवंबर को हर्षिता की शादी थी, लेकिन 22 अक्टूबर को उसने नदी में कूदकर खुदकुशी कर ली। इसी तरह की एक घटना गौलापार क्षेत्र में भी सामने आई है। पढ़िए पूरी खबर-

Haldwani harshita suicide: Two girl suicide in haldwani before marriage
Image: Two girl suicide in haldwani before marriage (Source: Social Media)

हल्द्वानी: शादी का मौका हर किसी के लिए बेहद खास होता है। ज्यादातर लोग इस मौके को यादगार बनाना चाहते हैं, इसके लिए हर जतन भी करते हैं, लेकिन नैनीताल के हल्द्वानी में कुछ अलग हुआ। यहां शादी से एक महीने पहले दो लड़कियों ने अपनी जिंदगी खत्म कर ली। बेटियों की मौत के बाद परिवारों में कोहराम मचा है। पुलिस दोनों मामलों की जांच कर रही है। पहली घटना नवाबी रोड, कुल्यालपुरा की है। जहां 19 साल की हर्षिता ने खुदकुशी कर ली। हर्षिता का परिवार मूलरूप से बरेली का रहने वाला है। पिता की मौत के बाद हर्षिता मां के साथ हाथ बटा रही थी। नौवीं तक पढ़ी हर्षिता ने एक न्यूज पोर्टल के अलावा सिडकुल में भी जॉब की। बताया जा रहा है कि 28 नवंबर को हर्षिता की शादी तय थी, घर पर तैयारी चल रही थी, लेकिन 22 अक्टूबर को वो घर से गायब हो गई। परिजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पहाड़ में दुखद हादसा: सड़क पर फिसली बाइक, बाइक सवार के गले में घुसा सरिया
इस बीच एक ऑटो वाले ने बताया कि उसने हर्षिता को नदी में छलांग लगाते देखा था। बुधवार को गौला में खनन के लिए जा रहे मजदूरों ने नदी किनारे हर्षिता की लाश देखी। जिसके बाद पुलिस ने हर्षिता के परिजनों को बुलाकर शव की शिनाख्त कराई। इसी तरह का एक मामला चोरगलिया थाना क्षेत्र में भी सामने आया है। यहां गौलापार निवासी 21 वर्षीय युवती ने जहर खा लिया। युवती की दिसंबर में शादी होने वाली थी। मंगलवार की शाम पड़ोस के एक लड़के से उसका झगड़ा हो गया। जिसके बाद युवती ने जहर खाकर अपनी जान दे दी। मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा बताया जा रहा है। जवान बेटियों की मौत के बाद शादी वाले घरों में कोहराम मचा है। परिजनों के आंसू नहीं थम रहे। बहरहाल पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद मृतकों के शव परिजनों को सौंप दिए हैं। मामले की जांच जारी है।