उत्तराखंड देहरादूनFour students found coronavirus positive in Doon school

देहरादून के इस मशहूर स्कूल में 4 छात्र मिले कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

दो हफ्ते में स्कूल के आठ छात्र कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, जिससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा है। छात्रों को स्कूल में ही आइसोलेट किया गया है।

Dehradun Doon school coronavirus: Four students found coronavirus positive in Doon school
Image: Four students found coronavirus positive in Doon school (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच स्कूलों में पढ़ाई शुरू हो गई है। छात्र कक्षाओं में लौटने लगे हैं, लेकिन कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। प्रदेश के कई स्कूलों में छात्रों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के मामले सामने आ चुके हैं। दुनियाभर में मशहूर द दून स्कूल में भी छात्र लगातार कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं। बीते दिन यहां चार और नए छात्रों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। लगभग दो हफ्ते में स्कूल के आठ छात्रों में कोरोना संक्रमण पाया गया है, जिससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा है। सभी संक्रमित छात्रों को स्कूल में ही आइसोलेट किया गया है। बच्चों की देखभाल स्कूल प्रबंधन की ओर से की जा रही है। स्कूल प्रबंधन के साथ ही स्वास्थ्य विभाग भी स्थिति पर नजर बनाए हुए। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. राजीव दीक्षित ने द दून स्कूल में कुछ छात्रों के कोरोना पॉजिटिव मिलने की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि लगभग दो हफ्ते पहले द दून स्कूल के छात्र चंडीगढ़ से लौटे थे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - रुद्रप्रयाग की बबीता, पिता की मदद के लिए थामा हल.. मशरूम की खेती से संवारी किस्मत
जिन्हें नियमानुसार स्कूल में ही अलग कमरों में आइसोलेशन में रखा गया था। दो छात्रों की आरटीपीसीआर जांच में कोरोना की पुष्टि होने पर बाकी छात्रों और उनके संपर्क में आए स्टाफ की भी कोरोना जांच कराई गई। जिसमें दो और छात्रों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। इसी तरह अब बुधवार को तीन और बृहस्पतिवार को एक छात्र में कोरोना की पुष्टि हुई। राहत वाली बात ये है कि फिलहाल संक्रमित मिले सभी छात्रों की स्थिति सामान्य है। सभी छात्रों को स्कूल के ही आइसोलेशन कक्ष में रखा गया है। स्कूल का मेडिकल स्टाफ छात्रों की देखभाल कर रहा है। स्वास्थ्य विभाग भी संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए जरूरी कदम उठा रहा है। बात करें पूरे प्रदेश की तो बीते 24 घंटे में प्रदेश में सात नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। कल सात मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेजा गया। प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर 146 हो गई है।