उत्तराखंड रुद्रप्रयागPm narendra modi Kedarnath visit program

केदारनाथ से चुनावी बिगुल फूंकेंगे PM मोदी, 200 करोड़ की मिलेगी सौगात..जानिए कार्यक्रम

प्रशासन पीएम के दौरे को सफल बनाने में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहता। अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की जा रही है। उन्हें 2 नवंबर तक धाम पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं।

Narendra modi Kedarnath: Pm narendra modi Kedarnath visit program
Image: Pm narendra modi Kedarnath visit program (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: पीएम नरेंद्र मोदी पांच नवंबर को बाबा केदार के दर्शन करने आएंगे..विधानसभा चुनाव से पहले पीएम का यह दौरा बेहद खास है। इस दौरान वह जनता को 200 करोड़ से अधिक की पुनर्निर्माण और विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे। केदारनाथ में 150 करोड़ रुपये की पुनर्निर्माण और विकास परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे। प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर तैयारियां तेजी से की जा रही हैं। प्रशासन दौरे को सफल बनाने में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहता। सुरक्षा से लेकर सुविधा तक, हर इंतजाम चाक-चौबंद किए जा रहे हैं। केदारपुरी में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही अन्य सुविधाओं को लेकर अधिकारियों की ड्यूटी लगाई जा रही है। रुद्रा प्वाइंट से ध्यान गुफा तक पूरे क्षेत्र को सुरक्षा छावनी में तब्दील करने की तैयारी है। साथ ही अन्य सुविधाओं पर भी प्रशासन का पूरा फोकस है। व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासन द्वारा अधिकारियों की तैनाती की जा रही है। आगामी 2 नवंबर तक सभी अधिकारियों को धाम पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में 1.6 लाख सरकारी कर्मचारियों को सौगात, दिवाली बोनस का ऐलान
प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की अंतिम रूपरेखा अभी तक प्रशासन को प्राप्त नहीं हुई है, लेकिन उत्तराखंड शासन व जिला प्रशासन अपने स्तर से तैयारियों में कोई कमी नहीं रखना चाहता। दो दिन पहले मुख्य सचिव, देवस्थानम बोर्ड के सीईओ व पर्यटन सचिव के साथ ही डीएम रुद्रप्रयाग धाम पहुंचकर व्यवस्थाओं का खाका तैयार कर चुके हैं। जिलाधिकारी मनुज गोयल ने बताया कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दौरान यात्रियों को कोई दिक्कत न हो, इसके लिए बेहतर से बेहतर इंतजाम किए जा रहे हैं। केदारनाथ में सुरक्षा, स्वास्थ्य, संचार सहित अन्य व्यवस्थाओं के लिए संबंधित विभागों को निर्देश दिए गए हैं। आपको बता दें कि आगामी 5 नवंबर को प्रधानमंत्री मोदी केदारनाथ धाम में पुनर्निर्माण के तहत दूसरे चरण के कार्यों का शिलान्यास करेंगे। साथ ही पहले चरण में संपन्न हुए कार्यों का लोकार्पण करेंगे। पीएम मोदी यहां आदि शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण करने आ रहे हैं।