उत्तराखंड देहरादूनHarish rawat accept amit shah challenge

उत्तराखंड: हरीश रावत ने स्वीकारी अमित शाह की चुनौती, दिया खुली बहस का चैलेंज

हरीश रावत ने कहा कि पद की गरिमा के हिसाब से वह केंद्रीय गृहमंत्री से छोटे हैं, लेकिन कांग्रेस ने जो काम किए हैं उसके आधार पर वह केंद्रीय गृहमंत्री पर भारी पड़ेंगे।

Harish rawat amit shah: Harish rawat accept amit shah challenge
Image: Harish rawat accept amit shah challenge (Source: Social Media)

देहरादून: पंजाब की जिम्मेदारियों से मुक्त होने के बाद कांग्रेस नेता हरीश रावत प्रदेश में पूरी तरह सक्रिय हो गए हैं। उनकी इस सक्रियता से बीजेपी असहज है। बीते दिन केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह चुनावी शंखनाद के लिए उत्तराखंड आए। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पार्टी से ज्यादा पूर्व सीएम हरीश रावत पर एक के बाद एक कई हमले किए। अमित शाह ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को खुली बहस की चुनौती भी दे डाली। अब अमित शाह के सवालों पर हरीश रावत ने पलटवार किया है। दिग्गज कांग्रेस नेता हरीश रावत ने चुनौती दिए जाने के सवाल पर कहा कि यह उनके लिए सौभाग्य की बात है। किसी भी स्थान पर वह बहस के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि हालांकि पद की गरिमा के हिसाब से वह केंद्रीय गृहमंत्री से छोटे हैं, लेकिन कांग्रेस ने जो काम किए हैं उसके आधार पर वह केंद्रीय गृहमंत्री पर भारी पड़ेंगे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - कुमाऊं को सौगात..उधम सिंह नगर में खुलेगा AIIMS का सुपर स्पेशलिटी सेंटर..जानिए खूबियां
उन्होंने डेनिस और जुम्मे की नमाज के सवाल पर कहा कि जुम्मे की नमाज की छुट्टी की अधिसूचना की जांच के लिए वो अपनी सारी एजेंसियां लगा लें। जबकि डेनिस इन दिनों उत्तराखंड और दिल्ली में बिक रही है। कांग्रेस सरकार में शराब अगर जहर थी तो इसे पीकर कितनों की मौत हुई है। स्टिंग के सवाल पर उन्होंने कहा कि बीजेपी के भी स्टिंग हुए हैं। हरीश रावत ने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री के कार्यक्रम में प्रदेश की बेटी-बहनों को जिस तरह से घसियारी बताकर संबोधित किया गया। वह उत्तराखंड की नारी शक्ति का अपमान है। उन्होंने अमित शाह पर तंज कसते हुए कहा कि अमित शाह को वह इसके लिए धन्यवाद देते हैं कि प्रदेश सरकार ने कोई काम नहीं किए फिर भी वह सरकार को प्रशंसाओं का चेक दे गए। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह झूठ परोस रहे हैं। देहरादून में उनके भाषण ने बीजेपी एवं प्रदेश की जनता को निराश किया है।