उत्तराखंड उत्तरकाशीCause of Chakrata accident 13 people death

उत्तराखंड: ड्राइवर नहीं था तो मालिक ने थामी स्टेयरिंग, इसलिए हुई 13 लोगों की मौत

रोज वाहन चलाने वाला ड्राइवर नहीं था, तो मालिक ने ही गाड़ी का स्टेयरिंग थाम लिया। इसके बाद जैसे ही गाड़ी 100 मीटर आगे बढ़ी तो भीषण दुर्घटना हो गई।

Vikasnagar accident: Cause of Chakrata accident 13 people death
Image: Cause of Chakrata accident 13 people death (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: उत्तराखंड में दिवाली से ठीक पहले हुए भयानक सड़क हादसे में 13 लोगों ने अपनी जान गंवा दी। रविवार को देहरादून में विकासनगर के बायला-पिंगुवा मोटर मार्ग पर चकराता तहसील अंतर्गत राजस्व क्षेत्र बायला के पास बोलेरो अनियंत्रित होकर करीब 400 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में वाहन सवार 13 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे में जान गंवाने वाले 11 लोग एक ही गांव बायला के रहने वाले थे। इस गांव में दिल चीर देने वाला सन्नाटा पसरा है, जो सिर्फ लोगों के रोने की आवाज से टूटता है। चकराता में हुए हादसे की वजह गाड़ी मालिक की लापरवाही बताई जा रही है। बोलेरो वाहन में रेग्यूलर चालक नहीं था। बताया जा रहा है कि रोज वाहन चलाने वाला ड्राइवर नहीं था, तो मालिक ने खुद ही स्टेयरिंग थाम लिया। इसके बाद जैसे ही गाड़ी 100 मीटर आगे बढ़ी तो अचानक दुर्घटना हो गई। स्थानीय लोगों ने बताया कि यह गाड़ी नरेंद्र की थी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून: विकासनगर सड़क हादसे में अब तक 13 लोगों की मौत, दो लोगों की हालत नाजुक
रविवार को गाड़ी का ड्राइवर नहीं आया था। इसके चलते नरेंद्र ही गाड़ी को लेकर आगे बढ़ गया। गाड़ी में क्षमता से अधिक सवारियां बैठी हुई थीं। 9 सीटर वाहन में 15 लोगों को ठूंसा गया था। गाड़ी के खचाखच भरे होने की वजह से ड्राइवर ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया। नतीजतन 13 लोगों की जान चली गई। बताया जा रहा है कि नरेंद्र को गाड़ी चलाने का अनुभव नहीं था। इसके चलते यह हादसा होने की आशंका जताई जा रही है। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि हादसे की वजहों को लेकर जांच चल रही है। डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि मामला बेहद गंभीर है। क्षेत्र में पहले भी इस तरह के हादसे हुए हैं। ओवरलोडिंग वाहनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सड़क हादसे की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही कहा कि ओवरलोडिंग न हो। इसकी शिकायत मिलने पर कड़ी कार्रवाई की जाए।