उत्तराखंड ऋषिकेश3 people of Gujarat flowed in Rishikesh Ganga river

ऋषिकेश घूमने आए 1 ही परिवार के 3 सदस्य गंगा में बहे, जारी है तलाश

नीलकंठ मंदिर में दर्शन करने के बाद पूरा परिवार फूलचट्टी की ओर घूमने चला गया। यहां परिवार के लोग गंगा (rishikesh ganga river) में आचमन कर रहे थे। इस दौरान हादसा हो गया, तीन लोग गंगा में बह गए।

Rishikesh Ganga river: 3 people of Gujarat flowed in Rishikesh Ganga river
Image: 3 people of Gujarat flowed in Rishikesh Ganga river (Source: Social Media)

ऋषिकेश: ऋषिकेश घूमने आए गुजरात के पर्यटकों के साथ बड़ा हादसा हो गया। गंगा (rishikesh ganga river) में आचमन के दौरान परिवार के तीन सदस्य गंगा में डूब गए। तीनों को गंगा में डूबता देख परिवार के अन्य लोगों में चीख पुकार मच गई। रोते-बिलखते परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद एडीआरएफ, लक्ष्मण झूला पुलिस और जल पुलिस ने तुरंत बचाव अभियान शुरू किया, लेकिन दुर्भाग्य से पर्यटकों के बारे में अब तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है। घटना सोमवार की है। यहां गुजरात से एक परिवार आया हुआ था। पूरा परिवार लक्ष्मणझूला क्षेत्र के गंगा और हेंवल नदी के संगम स्थल फूलचट्टी में आचमन कर रहा था। तभी परिवार के तीन सदस्य (पिता, बेटी और नानी) गंगा में डूब गए। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पीड़ित परिवार गुजरात के राजकोट का रहने वाला है। सोमवार को नीलकंठ मंदिर में दर्शन करने के बाद सभी लोग फूलचट्टी की ओर घूमने चले गए।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में दिल्ली NCR के यात्रियों की कार खाई में गिरी, उड़े परखच्चे..1 युवक की मौत
यहां परिवार के लोग गंगा में आचमन कर रहे थे कि तभी सोनल (18) पुत्री अनिलभाई निवासी प्रेम कालोनी, गांधीग्राम थाना, राजकोट गुजराज का पैर फिसल गया। उसे बचाने के चक्कर में उसके पिता अनिलभाई (42) और नानी तरुवेन (52) धर्मपत्नी रमेश पटी भी गंगा के तेज बहाव में बह गए। अचानक हुए इस हादसे से परिजन बुरी तरह सदमे में हैं। उनका रो-रोकर बुरा हाल है। सोमवार को शाम होने की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन रोकना पड़ा था। अभियान मंगलवार को भी जारी रहेगा। बीते दिन यहां तपोवन स्थित नीमबीच में गंगा में स्नान कर रहे दिल्ली के दो पर्यटक भी नदी के तेज बहाव (rishikesh ganga river) में बह गए थे। हालांकि युवकों की किस्मत अच्छी थी। मुनिकीरेती पुलिस ने तुरंत रेस्क्यू अभियान शुरू कर दिया। इस तरह राफ्ट की मदद से गंगा में डूब रहे पर्यटकों को सकुशल बचा लिया।