उत्तराखंड पिथौरागढ़Snowfall in munsiyari latest picture

बर्फबारी से खिल उठा प्यारा मुनस्यारी, जम गया कई तालों का पानी..देखिए 5 तस्वीरें

मुनस्यारी (munsiyari latest snowfall) में तापमान माइनस 3 डिग्री तक पहुंच गया है। जिससे राकसताल, परीताल, जमताल और सूरजकुंड का पानी जम गया है। आगे देखिए तस्वीरें (सौजन्य- सोशल मीडिया)

munsiyari latest snowfall: Snowfall in munsiyari latest picture
Image: Snowfall in munsiyari latest picture (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: मौसम में ठिठुरन बढ़ गई है। सोमवार को गंगोत्री और बदरीनाथ सहित ऊंचाई वाली चोटियों पर भारी बर्फबारी हुई। कुमाऊं मंडल के पिथौरागढ़ से भी बर्फबारी की खूबसूरत तस्वीरें आई हैं। मुनस्यारी (munsiyari latest snowfall) के खलिया में इस बार अनुमानित समय से एक माह पहले ही हिमपात हो गया, जिससे यहां हर तरफ बर्फ ही बर्फ दिखाई दे रही है। सोमवार को उच्च हिमालय की चोटियां बर्फ से लकदक नजर आईं। हाल ये है कि तापमान माइनस 3 डिग्री तक पहुंच गया है। जिससे राकसताल, परीताल, जमताल और सूरजकुंड का पानी जम गया है। 12 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित इन कुंडों व तालों का पानी पूरी तरह बर्फ में बदलने से इनका प्रवाह थम गया है। मुनस्यारी के आसपास के इलाकों में तापमान लगातार लुढ़क रहा है, जिससे कड़ाके की ठंड पड़ रही है। पंचाचूली, छिपलाकेदार, राजरंभा सहित अन्य क्षेत्रों में तापमान माइनस में है। आगे देखिए तस्वीरें

ये भी पढ़ें:

  • जम गया ताल का पानी

    Snowfall in munsiyari latest picture
    1/ 4

    रविवार को नंदा देवी, छिपलाकेदार, पंचाचूली, राजरंभा सहित अन्य चोटियों पर ताजा हिमपात हुआ। जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई। इन चोटियों का खूबसूरत नजारा मुनस्यारी से साफ देखा जा सकता है। (फोटो सौजन्य-फेसबुक)

  • माइनस में तापमान

    Snowfall in munsiyari latest picture
    2/ 4

    शुक्रवार को यहां का न्यूनतम तापमान 5 डिग्री था, जो कि रविवार को माइनस 3 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। मुनस्यारी के लास्पा, मिलम, खलिया में भी पानी जमने लगा है, जिससे माइग्रेशन वाले गांवों के साथ ही यहां तैनात सेना व आईटीबीपी की मुश्किल बढ़ गई है। (फोटो सौजन्य- फेसबुक)

  • कड़ाके की ठंड

    Snowfall in munsiyari latest picture
    3/ 4

    कड़ाके की ठंड के चलते माइग्रेशन पर गए ग्रामीण वापस लौटने लगे हैं। पिथौरागढ़ जिले की सड़कों पर पाला पड़ना शुरू हो गया है। पाला गिरने से सुबह-शाम ठंड का असर बढ़ गया है। (फोटो सौजन्य-फेसबुक)

  • खूबसूरत नजारा

    Snowfall in munsiyari latest picture
    4/ 4

    बात करें पूरे प्रदेश की तो मंगलवार को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ (munsiyari latest snowfall) के कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। 3500 मीटर से ऊपर के इलाकों में बर्फबारी हो सकती है। (फोटो सौजन्य- लाइव हिन्दुस्तान)