उत्तराखंड देहरादूनNo entry of vehicles in 4 markets of Dehradun

देहरादून: दिवाली शॉपिंग पर जाने से पहले पढ़िए ट्रैफिक प्लान..4 बाजारों में वाहनों की NO एंट्री

देहरादून (Dehradun Traffic Divert) के लिए जारी प्लान के अनुसार पलटन बाजार, धामावाला बाजार, मच्छी बाजार, पीपलमंडी में दिवाली तक वाहनों की एंट्री पर पाबंदी लगाई गई है।

Dehradun Paltan Bazar No Entry: No entry of vehicles in 4 markets of Dehradun
Image: No entry of vehicles in 4 markets of Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: धनतेरस के मौके पर राजधानी देहरादून (Dehradun Traffic Divert) के बाजारों में खूब भीड़-भाड़ नजर आई। दिवाली को लेकर लोगों में जबर्दस्त उत्साह है। पटाखों की बिक्री के लिए जिला प्रशासन पहले ही गाइडलाइन जारी कर चुका है। ट्रैफिक पुलिस ने भी ट्रैफिक प्लान जारी किया है। अगर दिवाली की शॉपिंग के लिए बाजार जा रहे हैं, तो ट्रैफिक प्लान जरूर जान लें, वरना भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। प्लान के अनुसार पलटन बाजार, धामावाला बाजार, मच्छी बाजार, पीपलमंडी में दिवाली तक वाहनों की एंट्री पर पाबंदी लगाई गई है। ये इलाके किसी भी प्रकार के वाहनों के लिए पूर्ण रूप से जीरो जोन रहेंगे। इन जगहों पर सिर्फ पैदल यात्री ही एंट्री कर सकते हैं। अब ट्रैफिक रूट के बारे में भी बताते हैं। सर्वे चौक पर यातायात का दबाव अधिक होने पर रायपुर से आने वाले ट्रैफिक को कर्जन रोड तिराहा से म्यूनसिपल रोड की ओर डायवर्ट किया जाएगा।
यह भी पढ़ें - देहरादून, हरिद्वार, हल्द्वानी, रुदपुर में पेट्रोल पहुंचा 105..जानिए आपके शहर में आज का रेट

  • घंटाघर जाने वाले ध्यान दें

    No entry of vehicles in 4 markets of Dehradun
    1/ 2

    दर्शन लाल चौक से घंटाघर की ओर आने वाले वाहनों को लैंसडौन चौक की ओर डायवर्ट किया जाएगा। घंटाघर पर यातायात का दबाव अधिक होने की स्थिति में राजपुर रोड की ओर से आने वाले ट्रैफिक को ओरिएंट चौक से कनक चौक की ओर डायवर्ट किया जाएगा। इसी तरह दूसरे इलाकों में भी ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है। ये व्यवस्था दिवाली तक लागू रहेगी।

  • पहले देख लें ट्रैफिक प्लान

    No entry of vehicles in 4 markets of Dehradun
    2/ 2

    मंगलवार को भी देहरादून के बाजार (Dehradun Traffic Divert) ग्राहकों से गुलजार रहे। ग्राहकों ने सुबह से शाम तक जमकर खरीदारी की। बर्तन, सराफा और इलेक्ट्रॉनिक्स बाजार में देर शाम तक भीड़ उमड़ी रही। इन दिनों बाजार रौशनी से जगमगाते नजर आ रहे हैं।