उत्तराखंड देहरादूनScooty train collision at Dehradun Mohkampur gate

देहरादून: ट्रैक पार करते वक्त ट्रेन की चपेट में आई स्कूटी, मचा हड़कंप..2 घंटे यातायात ठप

जाम से बचने के लिए युवक स्कूटी (Dehradun Mohkampur Gate Scooty) से रेलवे ट्रैक पार कर रहा था। तभी स्कूटी ट्रेन की चपेट में आ गई।

Dehradun Mohkampur Gate Scooty. Dehradun Scooty Train Collision: Scooty train collision at Dehradun Mohkampur gate
Image: Scooty train collision at Dehradun Mohkampur gate (Source: Social Media)

देहरादून: समय हम सबके लिए कीमती है, लेकिन कोई भला इतना मतलबी कैसे हो सकता है कि अपने चंद मिनट बचाने के लिए हजारों लोगों की जिंदगी दांव पर लगा दे। देहरादून (Dehradun Mohkampur Gate Scooty) में रहने वाले एक युवक ने यही किया। जाम से बचने के लिए इस युवक ने रेलवे ओवरब्रिज के बजाय बंद क्रॉसिंग को पार करने की कोशिश की। इस दौरान युवक की स्कूटी शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आ गई। हादसा होते ही युवक अपनी स्कूटी छोड़कर भाग गया। इस बीच ट्रेन के चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाया, लेकिन फिर भी स्कूटी क्षतिग्रस्त होकर ट्रेन के इंजन में फंस गई। एक बड़ा हादसा होते-होते बचा। एक्सीडेंट के बाद दिल्ली-दून रेल ट्रैक पर ट्रेनों का संचालन पूरी तरह बाधित हो गया था। रेल यात्री परेशान रहे।

  • 2 घंटे की मशक्कत

    Scooty train collision at Dehradun Mohkampur gate
    1/ 2

    2 घंटे की मशक्कत के बाद स्कूटी को काटकर इंजन से निकाला गया। तब कहीं जाकर दिल्ली-दून रेल ट्रैक पर ट्रेनों का संचालन सुचारू हो सका। स्कूटी सवार युवक के खिलाफ रेलवे एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। चलिए पूरा मामला बताते हैं। घटना शनिवार की है। दोपहर लगभग साढ़े बारह बजे हरिद्वार रोड स्थित ओवरब्रिज पर जाम लगा तो कुछ लोग बंद फाटक की और आने-जाने लगे। हरिद्वार रोड पर रेलवे ओवरब्रिज बनने के बाद मोहकमपुर फाटक को वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया है, लेकिन कोई दीवार नहीं बनाई गई है। यही वजह है कि कई बार दोपहिया वाहन चालक बैरियर के नीचे से बाहर निकल कर ट्रैक पार करते हैं। शनिवार को भी यही हो रहा था।

  • हड़बड़ा कर भागा स्कूटी चालक

    Scooty train collision at Dehradun Mohkampur gate
    2/ 2

    ऋषिकेश की तरफ से आ रहा देव मिश्रा नाम का युवक रेलवे ट्रैक पार कर रहा था। तभी नई दिल्ली से आने वाली शताब्दी एक्सप्रेस वहां पहुंच गई। तेज रफ्तार ट्रेन को देख युवक स्कूटी ट्रैक पर ही छोड़कर भाग निकला। ट्रैक पर गड़बड़ी देख ट्रेन चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाया, लेकिन फिर भी स्कूटी बुरी तरह क्षतिग्रस्त होते हुए इंजन के नीचे फंस गई। ब्रेक के झटके से रेलयात्रियों में अफरातफरी मच गई। ट्रेन में सवार यात्री परेशान हो गए। बाद में रेलवे स्टाफ और पुलिस को सूचना दी गई। रेलवे स्टाफ ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद स्कूटी को इंजन से निकाला। पुलिस ने बताया कि स्कूटी (Dehradun Mohkampur Gate Scooty) छोड़ने वाले युवक को चोटें आई हैं। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसके खिलाफ रेलवे एक्ट 153 के तहत मुकदमा दर्ज कर पूछताछ की जा रही है।