उत्तराखंड रामनगरElephant demolishes shop on Ramnagar Highway

उत्तराखंड: हाथी ने एक झटके में तबाह की दुकान, बेसहारा महिला के सामने रोज-रोजी का संकट

रामनगर नेशनल हाईवे (Ramnagar Highway Elephant) से लगी एक अस्थायी चाय की दुकान को हाथी ने ध्वस्त कर दिया। सुबह जब हेमा टम्टा दुकान खोलने पहुंचीं तो उसके होश उड़ गए।

Ramnagar Highway Elephant: Elephant demolishes shop on Ramnagar Highway
Image: Elephant demolishes shop on Ramnagar Highway (Source: Social Media)

रामनगर: पहाड़ी इलाकों में लोग हाथियों के आतंक से बेहद परेशान हैं। पहाड़ी क्षेत्रों में सक्रिय हाथी जमकर उत्पात मचाते हैं। हाथियों ने लोगों की नाक में दम कर रखा है। पहाड़ी इलाकों में हाथी जंगलों से निकल कर खुलेआम सड़कों पर घूमते नजर आ जाते हैं। बात करें नैनीताल (Ramnagar Highway Elephant) की तो यहां कॉर्बेट पार्क से लगने वाले क्षेत्रों में हाथी खूब सक्रिय हैं और जमकर उत्पात मचाते हैं। बीते दिन नेशनल हाईवे से लगी एक अस्थायी चाय की दुकान को हाथी ने ध्वस्त कर दिया। सुबह जब महिला दुकान खोलने पहुंची तो दुकान को तहस-नहस देख कर उसके होश उड़ गए। हाथी ने चाय की पूरी दुकान को तहस-नहस कर दिया था और सामान इधर-उधर बिखरा दिया था। बता दें कि कॉर्बेट पार्क से लगते वन विभाग क्षेत्र में हेमा टम्टा की चाय की दुकान थी। बीते दिन हाथी ने दुकान पर हमला कर दिया। हाथी ने पूरी दुकान को तहस-नहस कर दिया। आगे पढ़िए
यह भी पढ़ें - बदरीनाथ में ITBP जवान का महापाप! दारू के नशे में महिला को मार डाला..कार में मीट भी मिली!

  • रोजी रोटी का संकट

    Elephant demolishes shop on Ramnagar Highway
    1/ 2

    सुबह जब हेमा टम्टा दुकान खोलने पहुंचीं तो वे दंग रह गईं। उनका कहना है कि इसी दुकान से उनका घर चलता था। उनकी रोजीरोटी हाथी ने छीन ली है। हेमा को अब अपने परिवार की रोजी-रोटी की चिंता सता रही है। हेमा का कहना है कि उसी दुकान से उसका घर चलता था। अब रोजगार उजड़ने के बाद वे क्या करेंगी।

  • वन विभाग से शिकायत

    Elephant demolishes shop on Ramnagar Highway
    2/ 2

    उन्होंने कहा कि घटना के बाद वन विभाग (Ramnagar Highway Elephant) का कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। वहीं रेंज अधिकारी शेखर तिवारी ने कहा कि हेमा टम्टा की दुकान वन विभाग की भूमि पर है। यह दुकान को अतिक्रमण कर बनाया गया है। ऐसे में विभाग हेमा टम्टा को मुआवजा प्रदान नहीं किया जाएगा।