उत्तराखंड देहरादूनRecruitment of guest teachers will be done soon in Uttarakhand

गुड न्यूज: उत्तराखंड में जल्द होगी 1200 गेस्ट टीचर की भर्ती, सैलरी बढ़ाने का भी ऐलान

इस वक्त उत्तराखंड के स्कूलों में 3300 गेस्ट शिक्षक (Guest teachers bharti uttarakhand) सेवाएं दे रहे हैं। जल्द ही 1200 पदों पर भर्ती की जाएगी।

Uttarakhand Guest Teachers Recruitment: Recruitment of guest teachers will be done soon in Uttarakhand
Image: Recruitment of guest teachers will be done soon in Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: बेरोजगार युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। सरकारी स्कूलों में शिक्षकों के खाली पदों को भरने की प्रक्रिया जारी है। इसी कड़ी में उत्तराखंड में जल्द ही गेस्ट टीचरों (Guest teachers bharti uttarakhand) के 1200 पदों पर भर्ती होने जा रही है। अगर आप भी सरकारी स्कूल में शिक्षक बनने का सपना देख रहे हैं तो आज ही भर्ती परीक्षा की तैयारी शुरू कर दें। भर्ती को लेकर शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने सचिव को निर्देश दे दिए हैं। जल्द ही इन पदों पर नियुक्ति का आदेश जारी कर दिया जाएगा। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने अटल उत्कृष्ट योजना के दूसरे चरण में शामिल स्कूलों की सूची जारी करते हुए गेस्ट टीचर के पदों को भरने की बात कही। शिक्षा मंत्री ने कहा कि प्रदेश के स्कूलों में खाली चल रहे शिक्षकों के पदों पर जल्द भर्ती की जाएगी। स्थाई नियुक्ति को लेकर लोक सेवा आयोग और अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को अधियाचन भेजे जा रहे हैं। जब तक स्थाई नियुक्तियां नहीं हो जाती तब तक गेस्ट टीचरों के माध्यम से शिक्षकों की कमी को दूर किया जाएगा.
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: बेरोजगार युवाओं की उम्मीदों को झटका, कांस्टेबल भर्ती को लेकर आया बड़ा अपडेट

  • Guest Teachers bharti procedure

    Recruitment of guest teachers will be done soon in Uttarakhand
    1/ 2

    शिक्षा मंत्री ने बताया कि माध्यमिक स्कूलों में गेस्ट टीचरों के 4500 पदों पर नियुक्ति करने की अनुमति सुप्रीम कोर्ट से मिली है। जिसमें से 3300 पदों पर शिक्षकों की नियुक्तियां की जा चुकी हैं। इस वक्त 1200 पद खाली हैं। इन पदों को भरने के लिए जल्द ही प्रक्रिया शुरू की जाएगी। शिक्षा के स्तर में सुधार हमारी पहली प्राथमिकता है। इसके लिए स्कूल में सभी खाली पदों को भरा जाएगा। जब तक स्कूलों में शिक्षकों की तैनाती नहीं की जाती, तब तक इन पदों पर गेस्ट टीचर सेवाएं देंगे।

  • Guest Teachers Salary Uttarakhand

    Recruitment of guest teachers will be done soon in Uttarakhand
    2/ 2

    आपको बता दें कि उत्तराखंड में इस वक्त 3300 शिक्षक अतिथि शिक्षक के रूप में सेवाएं दे रहे हैं। जिन्हें प्रतिमाह वेतन के तौर पर 15000 रुपये मिल रहे हैं। उत्तराखंड के सीएम द्वारा की गई नई घोषणा के अनुसार गेस्ट शिक्षकों के वेतन को बढ़ाकर 25000 रुपये प्रतिमाह किया जाएगा। शिक्षा मंत्री ने बताया कि उन्होंने उत्तराखंड के स्कूलों में अतिथि शिक्षकों (Guest teachers bharti uttarakhand) के रिक्त पदों को भरने के लिए अधिकारियों को जल्द से जल्द जीओ जारी करने के निर्देश दिए हैं।