उत्तराखंड देहरादूनRoads will be pothole free in Uttarakhand within a week

उत्तराखंड में 1 हफ्ते के भीतर गढ्डा मुक्त होंगी सड़कें, सभी जिलाधिकारियों को सख्त निर्देश

सड़कों को गढ्डा (uttarakhand pothole free roads) मुक्त करने के लिए सभी जिलाधिकारियों को सख्त निर्देश दे दिए गए हैं। काम न होने पर कार्रवाई होगी।

uttarakhand pothole free roads: Roads will be pothole free in Uttarakhand within a week
Image: Roads will be pothole free in Uttarakhand within a week (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में कई जगह सड़कों के हाल खराब (uttarakhand pothole free roads) हैं। सड़कों पर बने गढ्डे हादसों को न्योता दे रहे हैं। ऐसे में उत्तराखंड सरकार ने प्रदेश में सड़कों को गड्ढामुक्त करने के लिए सप्ताह का अल्टीमेटम दिया है। लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव आरके सुधांशु की तरफ से सभी जिलाधिकारियों को सख्त निर्देश जारी किए गए हैं। अगर काम में ढिलाई बरती, तो अधिकारियों और कर्मचारियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई होगी। दरअसल मानसून सीजन समाप्त होने के बाद सरकार ने प्रदेश में 15 सितंबर से 30 अक्तूबर तक सड़कों को गड्ढामुक्त करने के लिए अभियान चलाने का आदेश दिया था। इस काम के लिए 300 करोड़ रुपये की व्यवस्था की गई लेकिन इस बीच 17, 18 और 19 अक्तूबर को भारी बारिश के बाद इस अभियान पर ब्रेक लग गया। आपदा की आड़ उन जिलों में भी ली गई, जहां आपदा से कोई नुकसान नहीं हुआ था। शासन ने अब इस बात का संज्ञान लिया है। आगे पढ़िए
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: आज से 3 दिन तक डायवर्ट रहेगा हल्द्वानी-अल्मोड़ा हाईवे..इस रूट से करें सफर

  • जिलाधिकारियों को सख्त आदेश

    Roads will be pothole free in Uttarakhand within a week
    1/ 2

    शासन की ओर से इस संबंध में जिलाधिकारियों को कड़ा संदेश जारी किया गया है। 1 सप्ताह में सड़कों को गड्ढामुक्त (uttarakhand pothole free roads) करने का आदेश जारी किया गया है। आदेश में लिखा गया है कि कई जिलों में देखने में आया है कि मानसून समाप्त होने और मौसम अनुकूल होने के बाद भी कार्य की प्रगति संतोषजनक नहीं है। कई जिलों में सड़कों पर अब भी बड़े पैमाने पर गड्ढे दिखाई दे रहे हैं।

  • आम लोगों को दिक्कतें

    Roads will be pothole free in Uttarakhand within a week
    2/ 2

    इस वजह से आम लोगों को आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इससे लोगों में सरकार के प्रति नाराजगी भी देखने को मिल रही है। अब शासन की ओर से इस संबंध में युद्धस्तर पर कार्य शुरू कराए जाने को कहा गया है। राज्यभर में सड़कों को गड्ढामुक्त (uttarakhand pothole free roads) करने के लिए जिलाधिकारियों को एक सप्ताह का समय दिया गया है। साथ ही कार्यों की गुणवत्ता पर भी निगरानी रखने को कहा गया है।