उत्तराखंड पिथौरागढ़Champawat Kushagra Upreti selected for santosh trophy

उत्तराखंड: फुटबॉलर कुशाग्र उप्रेती को बधाई, देश की सबसे प्रतिष्ठित संतोष ट्रॉफी के लिए हुआ चयन

बनबसा निवासी कुशाग्र उप्रेती (Kushagra Upreti santosh trophy) का गुजरात के सिलवाशा में फुटबाल की देश की सबसे प्रतिष्ठित संतोष ट्राफी के लिए चयन हुआ है

Kushagra Upreti santosh trophy: Champawat Kushagra Upreti selected for santosh trophy
Image: Champawat Kushagra Upreti selected for santosh trophy (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: पहाड़ के होनहार युवा खेलों की दुनिया में छाए हुए हैं। अब चंपावत के होनहार कुशाग्र उप्रेती भी फुटबॉल की दुनिया में छाने को तैयार हैं। बनबसा निवासी कुशाग्र उप्रेती (Kushagra Upreti santosh trophy) का गुजरात के सिलवाशा में फुटबाल की देश की सबसे प्रतिष्ठित संतोष ट्राफी के लिए चयन हुआ है। इसके लिए कुशाग्र ने सलेक्शन ट्रायल दिया था और उनका चयन दादरा एवं नगर हवेली की टीम के लिए हुआ है। कुशाग्र उप्रेती ने संतोष ट्राफी के सलेक्शन ट्रायल में चयन होने पर उन्होंने क्षेत्र के साथ जनपद का नाम रोशन किया है। उनके पिता विनोद उप्रेती टनकपुर पावर स्टेशन में कार्यरत हैं। इससे पहले कुशाग्र जूनियर वर्ग में हरियाणा और राजस्थान स्टेट से खेल चुके हैं। साथ ही गोवा के नामी फुटबाल क्लब चर्चिल ब्रदर्स व दिल्ली के शास्त्री क्लब से भी अपनी प्रतिभा का प्रर्दशन कर चुके है।
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में 2000 शिक्षकों, प्रवक्ताओं की भर्ती जल्द..'हरदा' को शिक्षा मंत्री का करारा जवाब

  • कुशाग्र की उपलब्धियां

    Champawat Kushagra Upreti selected for santosh trophy
    1/ 2

    फुटबॉल के क्षेत्र में कुशाग्र कई उपलब्धियां हासिल कर चुके हैं। वो इससे पहले अंडर-23 फुटबॉल विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। साल 2018-19 में हरियाणा स्टेट टीम, साल 2019 में स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया अंडमान-निकोबार और साल 2019-20 में रिलायंस फाउंडेशन के यूथ स्पोर्ट्स प्रतियोगिता का हिस्सा रह चुके हैं।

  • खेल के लिए बधाई

    Champawat Kushagra Upreti selected for santosh trophy
    2/ 2

    साल 2020 में पांचवी नेशनल चैंपियनशिप में भी कुशाग्र ने अपने खेल से सबको प्रभावित किया। कुशाग्र उप्रेती (Kushagra Upreti santosh trophy) को बहुत बहुत बधाई।