उत्तराखंड ऋषिकेशGuldar in Rishikesh Awas Vikas Colony

ऋषिकेश के लोग सावधान रहें, कॉलोनी की गलियों में घूम रहा है गुलदार..तलाश में जुटा वन विभाग

गुलदार (Rishikesh Awas Vikas Colony Guldar) को देख लोगों में हड़कंप मच गया। बाद में वन विभाग को सूचना दी गई। वन विभाग की टीम मौके पर मौजूद है।

Rishikesh Awas Vikas Colony Guldar: Guldar in Rishikesh Awas Vikas Colony
Image: Guldar in Rishikesh Awas Vikas Colony (Source: Social Media)

ऋषिकेश: उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में गुलदार आतंक का सबब बने हुए हैं। गुलदार जंगल से निकल कर आबादी वाले इलाकों में दाखिल हो रहे हैं, जिससे लोग दहशत में हैं। ताजा मामला ऋषिकेश (Rishikesh Awas Vikas Colony Guldar) का है। जहां मंगलवार सुबह एक गुलदार आवास विकास कॉलोनी में घूमता नजर आया। गुलदार को देख लोगों में हड़कंप मच गया। बाद में वन विभाग को सूचना दी गई। वन विभाग की टीम मौके पर मौजूद है। आपको बता दें कि आवास विकास कॉलोनी, बाबा काली कमली बगीचा और भरत विहार कॉलोनी जैसे क्षेत्र पहले से गुलदार प्रभावित इलाके हैं। यहां बंद पड़ी स्टर्डिया फैक्ट्री परिसर में गुलदार के परिवार का ठिकाना रहा है। दो महीने पहले वन विभाग ने यहां पिंजरा लगाकर एक मादा गुलदार और उसके एक शावक को पिंजरे में कैद किया था। दो अन्य शावक की तलाश जारी थी। मंगलवार को सुबह करीब 7 बजे यहां छत के ऊपर टहल रहे एक शख्स ने भूखंड में गुलदार को घूमते देखा। जिसके बाद उसने आसपास के लोगों को इस बारे में सूचना दी।
यह भी पढ़ें - हल्द्वानी से पिथौरागढ़ जा रही कार खाई में गिरी, दो भाईयों की मौत..भांजा लापता

ये भी पढ़ें:

  • लोगों से सावधान रहने की अपील

    Guldar in Rishikesh Awas Vikas Colony
    1/ 2

    सुबह के समय यहां लोग बड़ी संख्या में मॉर्निंग वॉक के लिए जाते हैं, इसलिए गुलदार के हमले का खतरा बना हुआ है। वन क्षेत्राधिकारी एमएस रावत ने बताया कि आसपास के लोगों को सावधान रहने के लिए कहा गया है।

  • मौके पर वन विभाग की टीम

    Guldar in Rishikesh Awas Vikas Colony
    2/ 2

    वन विभाग की एक टीम मौके पर मौजूद है, जिसे गुलदार प्रभावित इलाके में गुलदार (Rishikesh Awas Vikas Colony Guldar) को ट्रेस करने के निर्देश दिए गए हैं। क्षेत्र में गश्त भी बढ़ाई गई है।