उत्तराखंड श्रीनगर गढ़वालCar falls into Alaknanda river in Srinagar Garhwal

गढ़वाल: अलकनंदा नदी में गिरी कार, 1 युवक ने पत्थर से लटक कर बचाई जान..दूसरा लापता

हादसे के वक्त (Car falls Alaknanda river Srinagar Garhwal) वाहन में दो लोग सवार थे, जिनमें से एक ने पत्थर से लटक कर अपनी जान बचा ली, लेकिन दूसरा लापता है।

srinagar garhwal alaknanda river car: Car falls into Alaknanda river in Srinagar Garhwal
Image: Car falls into Alaknanda river in Srinagar Garhwal (Source: Social Media)

श्रीनगर गढ़वाल: पहाड़ की सड़कें सफर के लिए सेफ नहीं रह गई हैं। ऐसा कोई दिन नहीं गुजरता, जब किसी जिले से सड़क हादसे की कोई खबर न आती हो। एक ऐसी ही दुखद खबर श्रीनगर गढ़वाल (Car falls Alaknanda river Srinagar Garhwal) से आ रही है। जहां बुधवार देर रात बड़ा हादसा हो गया। यहां बदरीनाथ जा रहा एक वाहन अलकनंदा नदी में समा गया। हादसा श्रीयंत्र टापू के पास, जहां तेज रफ्तार वाहन के नदी में गिरने की सूचना है। हादसे के वक्त वाहन में दो लोग सवार थे, जिनमें से एक ने पत्थर से लटक कर अपनी जान बचा ली, लेकिन दूसरा लापता है। हादसे की सूचना मिलते ही फायर सर्विस यूनिट, श्रीनगर तुरंत घटनास्थल पर पहुंची और राहत-बचाव कार्य शुरू कर दिया। हादसा देर रात करीब एक बजे के आसपास हुआ। कार में सवार संदीप राठी और आकाश राठी वाहन में सवार होकर बदरीनाथ जा रहे थे। दोनों चचेरे भाई हैं। इस दौरान कार नदी में जा गिरी। राहत-बचाव टीम हादसे वाली जगह पहुंची तो देखा कि आकाश नदी के बीच पत्थर को पकड़े हुए है

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के 3 गांवों पर नेपाल ने ठोका अपना दावा, जनगणना के लिए भेजी टीमें
फायर सर्विस यूनिट ने आकाश को रस्सों में बांधकर नदी से सुरक्षित बाहर निकाला। आकाश को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि संदीप अब भी लापता है। संदीप और आकाश हरिद्वार जिले के नारसन कला के रहने वाले हैं और बदरीनाथ जा रहे थे। इस दौरान उनकी कार हादसे का शिकार हो गई। इन दिनों पहाड़ में जगह-जगह ऑलवेदर रोड परियोजना का काम चल रहा है। इस दौरान निर्माणदायी कंपनी की लापरवाही भी सामने आई है। ऋषिकेश-बदरीनाथ और रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे के चौड़ीकरण में कई जगहों पर ऊपरी तरफ चट्टानों के बड़े-बड़े हिस्से खुले छोड़ दिए गए हैं, जो लटक रहे हैं। इन जगहों पर निरंतर दुर्घटना (Car falls Alaknanda river Srinagar Garhwal) का खतरा बना हुआ है। क्षेत्र में लगातार हादसे हो रहे हैं, लेकिन एनएच व कार्यदायी संस्था द्वारा सुधारीकरण के लिए जरूरी कदम नहीं उठाए जा रहे।