उत्तराखंड देहरादूनYashpal Arya Minister in Uttarakhand government website

उत्तराखंड: यशपाल आर्य अभी भी कैबिनेट मंत्री हैं? 11 अक्टूबर को कांग्रेस में शामिल हुए थे

मुख्यमंत्री कार्यालय की वेबसाइट में यशपाल आर्य (Cabinet Minister Yashpal Arya News) को अब भी मंत्रिमंडल में शामिल बताया जा रहा है।

Yashpal Arya News: Yashpal Arya Minister in Uttarakhand government website
Image: Yashpal Arya Minister in Uttarakhand government website (Source: Social Media)

देहरादून: बाजपुर विधायक यशपाल आर्य (Cabinet Minister Yashpal Arya News) पहले कांग्रेस में थे, फिर बीजेपी में शामिल हुए। उत्तराखंड की बीजेपी सरकार ने इन्हें कैबिनेट मंत्री बनाया, लेकिन विधानसभा चुनाव-2022 से ठीक पहले यशपाल ने एक बार फिर कांग्रेस का दामन थाम लिया। अपने विधायक बेटे को भी साथ ले गए। यशपाल आर्य 11 अक्टूबर को बीजेपी की उत्तराखंड सरकार से इस्तीफा देकर, कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं, लेकिन मुख्यमंत्री कार्यालय की वेबसाइट पर अब भी कैबिनेट मंत्रियों की लिस्ट में उनके नाम को लेकर करेक्शन नहीं किया गया है। मुख्यमंत्री कार्यालय की वेबसाइट https://cm.uk.gov.in/ में यशपाल आर्य को अब भी मंत्रिमंडल में शामिल बताया जा रहा है। इस वेबसाइट में मुख्यमंत्री और मंत्रियों को आवंटित विभागों की सूची उपलब्ध है। यह सूची गोपन विभाग की ओर से छह जुलाई 2021 को जारी की गई थी। जिसमें मंत्रिमंडल में पांचवें स्थान पर कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य का उल्लेख है।

  • दे चुके हैं इस्तीफा

    Yashpal Arya Minister in Uttarakhand government website
    1/ 2

    ये बात और है कि यशपाल आर्य 11 अक्टूबर को इस्तीफा देकर विपक्षी कांग्रेस के खेमे में जा चुके हैं। बता दें कि विधानसभा चुनाव से पहले परिवहन मंत्री यशपाल आर्य ने अपने बेटे नैनीताल विधायक संजीव आर्य के साथ नई दिल्ली में कांग्रेस ज्वाइन कर ली थी। यशपाल उत्तराखंड में परिवहन के साथ-साथ समाज कल्याण जैसे महत्वपूर्ण विभाग संभाल रहे थे। यशपाल आर्य और उनके बेटे संजीव पहले भी कांग्रेस का हिस्सा थे, लेकिन साल 2017 में दोनों ने बीजेपी का दामन थाम लिया था।

  • वेबसाइट में कैबिनेट मंत्री

    Yashpal Arya Minister in Uttarakhand government website
    2/ 2

    दोनों को बीजेपी ने टिकट भी दिया और पिता-बेटे ने भी अपनी-अपनी सीट पर जीत हासिल की। चुनाव से पहले जब उत्तराखंड में फिर से दलबदल का सिलसिला शुरू हुआ तो पुरोला से कांग्रेस विधायक राजकुमार ने बीजेपी का दामन थाम लिया। धनौल्टी विधायक प्रीतम पंवार भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं। बीजेपी इनके आने की खुशी मना ही रही थी कि तभी यशपाल और संजीव ने बीजेपी को तगड़ा झटका दे दिया। यशपाल (Cabinet Minister Yashpal Arya News) अब धामी सरकार में कैबिनेट मंत्री नहीं हैं, हालांकि मंत्रिमंडल की लिस्ट में अब भी उनका नाम दर्ज है।