उत्तराखंड देहरादूनBJP ticket distribution plan in Uttarakhand assembly elections 2021

उत्तराखंड चुनाव: BJP ने तैयार किया टिकट बंटवारे का प्लान! जानिए किसे मिलेगा टिकट

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव (Uttarakhand assembly elections 2021) को लेकर बीजेपी हर तरह से रणनीति तैयार कर रही है। जानिए इस बार

Uttarakhand Assembly Elections: BJP ticket distribution plan in Uttarakhand assembly elections 2021
Image: BJP ticket distribution plan in Uttarakhand assembly elections 2021 (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव (Uttarakhand assembly elections 2021) का रण रोमांचक होने जा रहा है, इस बात में कोई शक नहीं। बीजेपी को अपनी कुर्सी बचानी है तो कांग्रेस वापस सत्ता में आने के लिए पूरा जोर लगा रही है। आम आदमी पार्टी और यूकेडी भी जनता का दिल जीतने की हर संभव कोशिश कर रही है। उधर कुछ न्यूज चैनल के सर्व और पार्टियों के अंदरूनी सर्वे भी कई कहानी बयां कर रहे हैं। एबीपी सी वोटर का सर्वे कहता है कि बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनेगी लेकिन सीटों का नुकसान होता दिख रहा है। बीजेपी का अंदरूनी सर्वे कहता है कि कुछ सिटिंग विधायकों के कामों से जनता खुश नहीं है। ऐसे में बीजेपी मौजूदा कई विधायकों का टिकट काट सकती है। इस बीच बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक का कहना है कि पार्टी द्वारा विधानसभा चुनावों में युवाओं व महिलाओं को ज्यादा टिकट दिए जाएंगे। पार्लियामेंट्री कमेटी विधायकों के कार्यों का मूल्यांकन कर टिकट तय करेगी। भारतीय जनता पार्टी के प्रबुद्ध जन सम्मेलन में पहुंचे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष कौशिक ने कहा कि आगामी चुनाव में महिलाओं व युवाओं की भूमिका महत्वपूर्ण होगी। विधायकों के टिकट कटने या न कटने का मामला पूरी तरह पार्लियामेंट्री कमेटी पर निर्भर रहेगा। वर्तमान विधायकों द्वारा किए गए कार्यों का पार्टी, संगठन एवं कमेटी के स्तर पर अलग-अलग तरीके से मूल्यांकन होगा। बेहतर कार्य करने वाले विधायक ही टिकट पाने की कसौटी पर खरा उतरेंगे।
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: 13 IAS अफसरों को मिली 13 जिलों की नई जिम्मेदारी..देखिए लिस्ट

  • क्या कहता है बीजेपी का सर्वे

    BJP ticket distribution plan in Uttarakhand assembly elections 2021
    1/ 2

    हाल ही में एक खबर सामने आई थी। बीजेपी के सर्वे के मुताबिक इस वक्त 25 से 30 सीटें ऐसी हैं, जहां विधायकों के काम से जनता नाखुश है। यानी ऐसे विधायकों का पत्ता कट सकता है। माना जा रहा है कि 30 सीटों पर बीजेपी नए चेहरे उतार सकती है।

  • युवा और महिलाओं पर फोकस

    BJP ticket distribution plan in Uttarakhand assembly elections 2021
    2/ 2

    विधानसभा चुनाव के लिए मैदान में उतर चुकी भाजपा ने ‘युवा उत्तराखंड युवा मुख्यमंत्री’ का नारा दिया है। ऐसे में माना जा रहा कि आगामी चुनाव (Uttarakhand assembly elections 2021) में भाजपा नए चेहरों को तवज्‍जों दे सकती है, क्योंकि करीब दो दर्जन विधायक इस कसौटी पर खरे नहीं उतर रहे।