रुद्रप्रयाग की सुमन को बधाई, UKPSC EXAM में पाई सफलता..ACF के लिए हुआ चयन (Suman of Kamasal village of Rudraprayag got success in UKPSC Exam)
Connect with us
uttarakhand state establishment day 9 nov
Image: Suman of Kamasal village of Rudraprayag got success in UKPSC Exam

रुद्रप्रयाग की सुमन को बधाई, UKPSC EXAM में पाई सफलता..ACF के लिए हुआ चयन

रुद्रप्रयाग जिले के अगस्त्यमुनि के अन्तर्गत ग्राम कमसाल की रहने वाली सुमन का हाल ही में सहायक वन संरक्षक (Rudraprayag Suman UKPSC EXAM) के पद पर चयन हुआ है.

सफलता हासिल करना कोई आसान बात नहीं है. खुद पर नियंत्रण और अपने लक्ष्य को पाने का जुनून होना बेहद जरूरी है. आज हम आपको पहाड़ की ऐसी होनहार बिटिया के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने छोटे से गांव से निकलकर पूरे प्रदेश में अपनी प्रतिभा का परचम लहराया है. जी हां.. हम बात कर रहे हैं राज्य के रुद्रप्रयाग जिले के अगस्त्यमुनि के अन्तर्गत ग्राम कमसाल की रहने वाली सुमन (Rudraprayag Suman UKPSC EXAM) की, जिन्होंने हाल ही में उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की परीक्षा में सफलता हासिल की। सुमन का सहायक वन संरक्षक के पद पर चयन हुआ है. सुमन की इस अभूतपूर्व सफलता से जहां उसके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं पूरे क्षेत्र में खुशी की लहर है. वहीं उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. आपको बता दें कि सुमन विकासखण्ड अगस्त्यमुनि के अन्तर्गत ग्राम कमसाल की रहने वाली है. सुमन के पिता राकेश लाल कुछ माह पहले ही आर्मी से रिटायर हुए हैं. उनकी 2 बेटियां और 2 बेटे है. जिनमें सबसे बड़ी बेटी मंजू सैलानी है, जो उत्तरकाशी में नगर पालिका में अधिशासी अधिकारी के पद पर तैनात है, जबकि उनका एक बेटा जिले के जखोली में फार्मासिस्ट है. वहीं, उनकी तीसरी बेटी सुमन का चयन सहायक वन संरक्षक के पद पर हुआ है.
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: UKPSC की परीक्षा में गंगा बुधलाकोटी ने किया टॉप, पहले ही प्रयास में बनी ACF

जाखधार से किया इंटरमीडिएट

Suman of Kamasal village of Rudraprayag got success in UKPSC Exam
1 / 2

अभी सुमन वर्तमान में देहरादून में वन विभाग में रेंजर के पद पर कार्यरत है जबकि सबसे छोटा बेटा भी सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहा है. आपको बता दें की सुमन ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा प्राथमिक विद्यालय कमसाल से की है, जबकि इंटरमीडिएड नवोदय विद्यालय जाखधार से किया. इसके बाद सुमन पढाई के लिए देहरादून चली गई थी.

UKPSC EXAM में पाई सफलता

Suman of Kamasal village of Rudraprayag got success in UKPSC Exam
2 / 2

पूर्व जिला पंचायत सदस्य सुलोचना देवी ने बताया कि बचपन से ही सुमन पढ़ाई-लिखाई में काफी होशियार थी. और अपनी कड़ी मेहनत से उन्होंने हाल ही में घोषित उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित सहायक वन संरक्षक परीक्षा में सफलता प्राप्त की. सुमन (Rudraprayag Suman UKPSC EXAM) की इस उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं पूरे क्षेत्र में खुशी की लहर है. सुमन को राज्य समीक्षा टीम की तरफ से बधाई, उनकी सफलता का सफर यूं ही जारी रहे

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी : नए जमाने का गढ़वाली गीत
वीडियो : शहीद मेजर की पत्नी ने पहनी सेना की वर्दी
वीडियो : वैज्ञानिकों ने दे दी बहुत बड़ी चेतावनी...सावधान उत्तराखंड
वीडियो : BJP विधायक को गांव वालों ने घेरा..कहा- विधायक न होते तो लठ पड़ते

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

uttarakhand govt medical colleges fee deduction

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top