उत्तराखंड देहरादूनJunior engineer bharti uttarakhand 2021

उत्तराखंड में युवाओं के लिए खुशखबरी, जूनियर इंजीनियर के 776 पदों पर बंपर भर्ती

Junior engineer bharti uttarakhand 776 पदों पर भर्ती निकाली है। भर्ती की परीक्षा उत्तराखंड के 14 शहरों में कराई जाएगी। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ बने रहें।

Junior engineer bharti uttarakhand: Junior engineer bharti uttarakhand 2021
Image: Junior engineer bharti uttarakhand 2021 (Source: Social Media)

देहरादून: चुनावी साल में राज्य सरकार ने बेरोजगार युवाओं के लिए नौकरियों का पिटारा खोल दिया है। अलग-अलग विभागों में खाली पड़े पदों को भरा जा रहा है। इसी कड़ी में uttarakhand शासन ने नौ विभागों में Junior engineer के 776 पदों पर bharti निकाली है। भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। भर्ती संबंधी हर डिटेल के लिए राज्य समीक्षा के साथ बने रहें। पहले उन विभागों के बारे में जान लेते हैं, जिनमें खाली पदों को भरा जाना है। ग्रामीण निर्माण विभाग में 182 पद भरे जाने हैं। इसी तरह सिंचाई विभाग में 49 पदों पर भर्ती होगी। लघु सिंचाई विभाग में जूनियर इंजीनियर के 39 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। जबकि पंचायती राज विभाग में 21, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग में 79, लोक निर्माण विभाग में 222, विद्युत सुरक्षा विभाग में नौ, आवास विभाग में 139 और कृषि विभाग में 36 जूनियर इंजीनियरों की भर्ती निकली है। जूनियर इंजीनियर भर्ती की परीक्षा उत्तराखंड के 14 शहरों में कराई जाएगी।
यह भी पढ़ें - इंतजार खत्म: देहरादून से दिल्ली जाने वालों के लिए खुशखबरी, शुरू हो गई विस्तारा एयरलाइंस

ये भी पढ़ें:

  • Junior engineer bharti uttarakhand

    Junior engineer bharti uttarakhand 2021
    1/ 2

    इसके लिए आयोग ने अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत, हल्द्वानी, खटीमा, रुद्रपुर, पिथौरागढ़, देहरादून, गोपेश्वर, हरिद्वार, नई टिहरी, रुद्रप्रयाग, श्रीनगर और उत्तरकाशी में परीक्षा केंद्र चुनने का विकल्प उम्मीदवारों को दिया है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने शुक्रवार से इसकी ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। लंबे समय बाद आयोग के माध्यम से इतनी बड़ी भर्ती निकाली गई है।

  • Junior engineer bharti uttarakhand Details

    Junior engineer bharti uttarakhand 2021
    2/ 2

    अच्छी बात ये है कि भर्ती के लिए आवेदन का कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। इसके अलावा उम्मीदवारों को राज्य सरकार के आदेश के तहत अधिकतम आयु सीमा में एक वर्ष की छूट दी जाएगी। भर्ती का विस्तृत नोटिफिकेशन आयोग की वेबसाइट पर जारी हो चुका है। इन सभी पदों के लिए 17 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। ज्यादा जानकारी के लिए उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की वेबसाइट पर विजिट करें।