उत्तराखंड देहरादूनCoronavirus test of those who are coming from foreign to dehradun

देहरादून में कोरोना को लेकर सख्ती शुरू, विदेश से आने वालों पर कड़ी निगरानी

कोरोना के नए वेरिएंट का कहर, देहरादून (Dehradun Coronavirus) में बढ़ी सख्ती, विदेश से उत्तराखंड आने वालों पर होगी सख्त निगरानी-

Dehradun Coronavirus: Coronavirus test of those who are coming from foreign to dehradun
Image: Coronavirus test of those who are coming from foreign to dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोना का कहर जरा सा थमा नहीं था कि नए वैरिएंट ने एक बार फिर से पूरी दुनिया में कोहराम मचा दिया। हांगकांग और दक्षिण अफ्रीका में कोरोना के नए वैरिएंट मिलने के बाद पूरे विश्व में तहलका मचा हुआ है और सभी देशों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। इस वैरिएंट को लेकर डब्ल्यूएचओ ने भी चिंता जताई है। यह बेहद खतरनाक वैरिएंट माना जा रहा है और ऐसा कहा जा रहा है कि वैक्सीन भी इस वैरिएंट के प्रभावों को रोकने में असफल है। भारत में अलर्ट जारी हो गया है। देहरादून में भी विदेश से लौट कर आने वाले लोगों की विशेष निगरानी हो रही है। हॉंगकॉंग और दक्षिण अफ्रीका से देहरादून लौटे लोगों के स्वास्थ्य पर नजर रखने को कहा गया है। डीएम डा. आर राजेश कुमार एवं सीएमओ डा. मनोज उप्रेती की ओर से सभी अफसरों को अलर्ट रहने एवं विशेष निगरानी के आदेश जारी कर दिए गए हैं। वहीं सभी संस्थानों को कहा गया है कि यदि उनके अफसर, कर्मचारी कहीं बाहर से लौटे हैं और उनकी तबीयत खराब हो तो तत्काल रूप से स्वास्थ्य विभाग को सूचना दें। देहरादून के जिला सर्विलांस अधिकारी डा. राजीव दीक्षित का कहना है कि विदेशों से आने वाले यात्रियों की अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर जांच हो रही है। इसके बाद भी यहां स्थानीय स्तर पर उनकी स्क्रीनिंग के लिए निर्देशित किया गया है।
यह भी पढ़ें - हल्द्वानी भीमताल जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर, आज से खुल रहा है हाईवे

  • Dehradun Coronavirus- सख्ती शुरू

    Coronavirus test of those who are coming from foreign to dehradun
    1/ 2

    संस्थानों को आदेश दिए गए हैं कि विदेश या दूसरे शहरों से वापस लौटने वाले व्यक्तियों के स्वास्थ्य पर नजर रखें। लक्षण मिलने पर तत्काल सूचना स्वास्थ्य विभाग या जिला प्रशासन को दें। वहीं कोरोना के नए वेरिएंट को देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी चिंता जताई है और उन्होंने राज्य के अफसरों को अलर्ट रहने के निर्देश दे दिए हैं।

  • Dehradun Coronavirus- कोविड प्रोटोकॉल कॉल का होगा पालन

    Coronavirus test of those who are coming from foreign to dehradun
    2/ 2

    राज्य में कोविड प्रोटोकॉल्स का पूरा पालन करने के साथ ही अस्पतालों में भी पूरी तैयारी सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों दिए गए हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को कहा कि राज्य सरकार ने कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण के लिए सभी तैयारियां कर ली हैं। उन्होंने आम जनता से अपील की है कि जिनका अभी तक दूसरा टीका नहीं लगा है वह समय होते ही टीकाकरण करा लें। मुख्यमंत्री ने सचिव स्वास्थ्य को कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण के लिए अस्पतालों में सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के भी निर्देश दे दिए हैं।