उत्तराखंड देहरादूनNew coronavirus guidelines for people in mussoorie

मसूरी जाने वाले ध्यान दें, कोरोना को लेकर सख्त हुई पुलिस..मास्क नहीं पहना तो 500 जुर्माना

प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच प्रशासन ने मसूरी आने वाले पर्यटकों के लिए सख्त गाइडलाइन जारी की है। आप भी ध्यान रखें।

Mussoorie coronavirus guidelines: New coronavirus guidelines for people in mussoorie
Image: New coronavirus guidelines for people in mussoorie (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोना का कहर कम नहीं हुआ है, लेकिन लोगों की चिंता जरूर कम हो गई है। कोविड को लेकर लगाई गई पाबंदियां लगभग खत्म हो गई हैं, सैलानी भी भारी संख्या में उत्तराखंड पहुंचने लगे हैं, लेकिन मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग संबंधी नियमों का कोई पालन नहीं कर रहा। ऐसा ही चलता रहा तो कोरोना की तीसरी लहर को आने में देर नहीं लगेगी। प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच प्रशासन ने मसूरी आने वाले पर्यटकों के लिए सख्त गाइडलाइन जारी कर दी है। पहाड़ों की रानी में अगर अब पर्यटक बिना मास्क के घूमते पाए गए तो उन्हें 500 रुपये जुर्माना भरना पड़ेगा। अगर आप भी मसूरी जा रहे हैं तो मास्क संबंधी नियम का ध्यान जरूर रखें। सामान भले ही भूल जाएं, लेकिन मास्क कतई न भूलें। रविवार को पुलिस ने शहर में पर्यटकों से मास्क पहनने की अपील की।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में बाहर से आने वाले लोग ध्यान दें, बाॅर्डर पर होगी चेकिंग और कोविड जांच
एसडीएम मनीष कुमार ने बताया कि शहर में सोमवार से कोरोना जांच में तेजी लाई जाएगी। प्रतिदिन शहर में डेढ़ सौ जांच का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना गाइडलाइन की पूर्व की शर्तों का पालन सख्ती से कराया जाएगा। बिना मास्क घूमते लोगों का पांच सौ रुपये का चालान काटा जाएगा। इस मामले में सोमवार को शहर के होटल एसोसिएशन सहित अन्य संगठनों के साथ बैठक की जाएगी। प्रशासन ने भले ही मास्क और कोविड संबंधी गाइडलाइन जारी कर दी है, लेकिन फिर भी मसूरी पहुंचने वाले कई पर्यटक बिना मास्क के शहरभर में घूमते नजर आए। भीड़-भाड़ के चलते पर्यटकों को दिक्कतें भी हुईं। मसूरी में इस वीकेंड भी अलग-अलग राज्यों से हजारों की तादाद में पर्यटक पहुंचे। इस दौरान शहर में पहुंचने पर पर्यटकों को ट्रैफिक जाम से जूझना पड़ा। अगर आप भी उत्तराखंड घूमने आ रहे हैं तो हमारी आपसे अपील है कि कोविड संबंधी गाइडलाइन का पालन जरूर करें। मास्क पहनें, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें। अपनी और हमारी सुरक्षा का ध्यान रखें।