उत्तराखंड देहरादून18 policemen coronavirus positive in uttarakhand

उत्तराखंड में 18 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव, बॉर्डर पर सख्ती..बाहर से आने वालों की कोविड जांच

डीजीपी अशोक कुमार के आदेश के बाद मंगलवार को पूरे प्रदेश में Uttarakhand police पांच हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों के हुए CoronaVirus एंटीजन टेस्ट, 18 पुलिसकर्मी पाए गए पॉजिटिव-

uttarakhand police coronavirus: 18 policemen coronavirus positive in uttarakhand
Image: 18 policemen coronavirus positive in uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: हाल ही में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के उत्तराखंड दौरे के दौरान भारी संख्या में पुलिसकर्मी पॉजिटिव पाए गए थे। कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए अब डीजीपी के आदेश के बाद 5000 पुलिसकर्मियों की पूरे प्रदेश में जांच कराई गई है। पुलिस कर्मियों की व्यापक एंटीजन जांच में 18 कर्मियों में कोविड संक्रमण की पुष्टि हुई है। सभी संक्रमित हरिद्वार और पौड़ी जिले के बताए जा रहे हैं। डीजीपी अशोक कुमार ने तीन दिन में सभी पुलिस कर्मियों की जांच के निर्देश दिए हैं। मंगलवार को प्रदेश में 5000 से अधिक पुलिस कर्मियों की जांच की गई। देर शाम को प्राप्त हुई रिपोर्ट के अनुसार इस दौरान हरिद्वार में आठ और पौड़ी में छह पुलिस कर्मियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। मंगलवार को पुलिस, आईआरबी, एलआईयू कर्मियों की जांच की गई। कोरोना के नोडल अधिकारी डॉ. प्रशांत कौशिक ने बताया कि बैलपडाव स्थित आईआरबी में 61 और एलआईयू रामनगर में छह कर्मचारियों के रैपिड टेस्ट किए गए। इनमें तीन आईआरबी कर्मचारी और एक एलआईयू कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इन सभी को होम आइसोलेशन में रखा गया है। इसी के अलावा रामनगर कोतवाली में 64 पुलिसकर्मियों की आरटीपीसीआर जांच की गई है। इनकी रिपोर्ट गुरुवार को प्राप्त होगी।
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: कोरोना ओमिक्रोन वैरियंट को लेकर अलर्ट..बॉर्डर, एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन में सख्ती शुरू

  • uttarakhand coronavirus latest updates

    18 policemen coronavirus positive in uttarakhand
    1/ 2

    स्वास्थ्य विभाग की टीम भीड़भाड़ वाले इलाकों में रैंडम जांच करेगी। बॉर्डर पर भी सिक्योरिटी टाइट कर दी गई है। पिथौरागढ़ में भी नगर पालिका कर्मचारियों के लिए भी सैंपल लिए जाएंगे। यहां भी 125 पुलिस कर्मियों की कोरोना जांच होगी। पहले दिन यहां पुलिस लाइन, थाने और पुलिस कार्यालय में तैनात 125 पुलिस कर्मियों का एंटीजन टेस्ट किया गया। उत्तराखंड सरकार ने इंटरनेशनल फ्लाइट से उत्तराखंड आने वाले सभी यात्रियों की आरटीपीसीआर रिपोर्ट और कोविड जांच अनिवार्य कर दी है।

  • uttarakhand border coronavirus testing

    18 policemen coronavirus positive in uttarakhand
    2/ 2

    इसी के साथ ही राज्य सरकार ने बॉर्डर, रेलवे स्टेशन में भी लोगों की जांच का निर्णय लिया है। राज्य में बीते कुछ दिनों से संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है और जगह-जगह पर कोरोना बम फूट रहे हैं जिसको देखते हुए मुख्यमंत्री धामी ने अधिकारियों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दे दिए हैं। इसी के साथ मुख्यमंत्री द्वारा डीएम और एसएसपी को भी भीड़भाड़ वाले स्थानों पर पुलिस तैनात करने के निर्देश दे दिए हैं। कोरोना प्रोटोकॉल्स का सख्ती से पालन हो इसका ध्यान रखने के निर्देश सीएम धामी ने पुलिस और डीएम को दे दिए हैं।