उत्तराखंड चमोलीSnowfall likely in Uttarakhand from December 5

उत्तराखंड: 5 दिसंबर से 7 जिलों में बर्फबारी बढ़ाएगी मुश्किल, मौसम विभाग का यलो अलर्ट जारी

Uttarakhand Weather News एक बार फिर शुरू होगा बारिश और बर्फबारी का सिलसिला, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट-

Uttarakhand Snowfall: Snowfall likely in Uttarakhand from December 5
Image: Snowfall likely in Uttarakhand from December 5 (Source: Social Media)

चमोली: Uttarakhand में दिसंबर की शुरुआत खराब Weather News के साथ हुई। 3 दिन से लगातार चली आ रही बरसात और बर्फबारी के बाद आखिरकार आज मौसम खुल गया है। जी हां, 3 दिन तक बारिश और बर्फबारी और खराब मौसम की मार झेलने के बाद आज आखिरकार उत्तराखंड में चटक धूप खिल आई है उसके बाद लोग धूप का आनंद उठा रहे हैं। मगर मौसम विभाग ने 5 दिसंबर से एक बार फिर बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को तो मौसम साफ रहेगा मगर अगले दो दिनों तक मौसम फिर से खराब रहेगा और एक बार फिर से प्रदेशवासियों को बारिश और बर्फबारी की मार झेलनी पड़ेगी। मौसम विभाग का कहना है कि उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में मध्यम बरसात से लेकर बर्फबारी होने की संभावनाएं हैं जिसके बाद मौसम विभाग ने उत्तराखंड में येलो अलर्ट जारी कर दिया है। चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, बागेश्वर, पिथौरागढ़, नैनीताल-मसूरी में कई जगहों पर बर्फबारी की संभावना है।
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: बर्फबारी के बाद स्वर्ग से सुंदर हुए बदरी-केदार..देखिए तस्वीरें

  • Uttarakhand Weather News

    Snowfall likely in Uttarakhand from December 5
    1/ 2

    मौसम विभाग ने उत्तराखंड में शनिवार को बारिश की संभावना से इनकार किया है मगर उन्होंने कहा है कि कल से एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। उन्होंने कहा है कि देहरादून में आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। 5 और 6 को मौसम में बदलाव आएगा और कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बरसात के साथ ही ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी भी हो सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि 6 दिसंबर को भी 2500 मीटर से ऊपर के इलाकों में बर्फबारी एवं भारी बरसात होने की संभावनाएं हैं। इसके बाद 7 दिसंबर को मौसम शुष्क रहेगा और मैदानी क्षेत्रों जैसे हरिद्वार और यूएसनगर के कुछ हिस्सों में घना कोहरा रहने की भी संभावनाएं हैं।

  • Uttarakhand Weather News

    Snowfall likely in Uttarakhand from December 5
    2/ 2

    मौसम विभाग ने लोगों से अपील की है कि ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फ जमा होने के कारण सड़कें अवरुद्ध हो सकती हैं ऐसे में पहाड़ों पर सावधानी से वाहन चलाएं। इसी के साथ ही मौसम विभाग में ठंड बढ़ने की भी संभावना जताई है। मौसम विभाग का कहना है कि मौसम बदलने के बाद तापमान कम रहेगा जिस वजह से सुबह और शाम की ठंड में इजाफा हो सकता है ऐसे में मौसम विभाग ने प्रदेश निवासियों से सावधानी बरतने की अपील की है।