उत्तराखंड देहरादूनAlert regarding Omicron variant of coronavirus in Dehradun

उत्तराखंड में कोरोना के ओमिक्रॉन का खतरा, अस्पतालों-नर्सिंग होम में अलर्ट

दुनियाभर में coronavirus के Omicron variant का खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में dehradun में निजी अस्पतालों और नर्सिंग होम में अलर्ट जारी कर दिया गया है।

Dehradun Coronavirus Omicron Variant Uttarakhand Coronavirus Omicron: Alert regarding Omicron variant of coronavirus in Dehradun
Image: Alert regarding Omicron variant of coronavirus in Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: Uttarakhand में भी coronavirus के Omicron variant का खतरा मंडरा रहा है। dehradun से 5 घंटे की दूरी पर स्थित देश की राजधानी delhi में Omicron का first case सामने आ गया है। बताया जा रहा है कि तंजनिया के आया एक व्यक्ति ओमिक्रोन संक्रमित मिला है। ऐसे में अब उत्तराखंड को भी सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि खतरा ज्यादा दूर नहीं है। ओमिक्रॉन की आशंका के बीच देहरादून के सभी निजी अस्पतालों, नर्सिंग होम, पैथोलॉजी और रेडियोलॉजी सेंटरों को अलर्ट किया गया है। सभी जगह स्वास्थ्य विभाग की ओर से दिशा-निर्देश भेजे गये हैं। देहरादून के जिला सर्विलांस अधिकारी डा. राजीव दीक्षित ने इस बारे में मीडिया को कुछ बातें बताई हैं। उनका कहना है कि सरकारी अस्पतालों में बेड एवं ऑक्सीजन समेत स्टाफ की व्यवस्था दुरुस्त की गई है। इसके अलावा निजी अस्पतालों को सख्त निर्देश दिए गए हैं। कहा गया है कि अगर विदेश से लौटने की हिस्ट्री लेकर कोई मरीज भर्ती होता है तो इसकी जानकारी बिना वक्त गंवाए सीएमओ कार्यालय को देनी होगी।
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड से दिल्ली जाने वाले ध्यान दें, Delhi में कोरोना के Omicron वैरियंट की एंट्री

  • Dehradun Coronavirus Omicron Variant- तैयारियां

    Alert regarding Omicron variant of coronavirus in Dehradun
    1/ 2

    इसके साथ ही पैथोलॉजी और रेडियोलॉजी सेंटर्स से भी मरीजों की सूचना देने के लिए कहा है। आपको बता दें कि उत्तराखंड में बीते दिन भी कोरोना के 10 नए केस सामने आए हैं। प्रदेश में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 173 रह गई है।

  • Dehradun Coronavirus Omicron Variant

    Alert regarding Omicron variant of coronavirus in Dehradun
    2/ 2

    देहरादून में निजी अस्पतालों को कहा गया है कि अपने यहां फ्लू ओपीडी भी संचालित करें। इनमें नजला, खांसी, बुखार आदि के मरीजों की स्क्रीनिंग की जा सके। ऐसे लोगों की कोरोना जांच भी कराएं।