उत्तराखंड देहरादूनuttarakhand weather news 6 december snowfall

उत्तराखंड में मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट, 5 जिलों में बर्फबारी से बढ़ेगी आफत

Uttarakhand Weather News उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ के ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश-बर्फबारी की संभावना है।

Uttarakhand Weather News: uttarakhand weather news 6 december snowfall
Image: uttarakhand weather news 6 december snowfall (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में रविवार को मौसम ने फिर करवट बदल ली। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश (Uttarakhand Weather News) का दौर शुरू हो गया है। सोमवार को भी राहत नहीं मिली, प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में मौसम खराब है। केदारनाथ और गंगोत्री-यमुनोत्री में हर ओर बर्फ ही बर्फ नजर आ रही है। बदरीनाथ धाम में भी ऊंची चोटियां बर्फ से लकदक हैं। पहाड़ों में हो रही बारिश-बर्फबारी से निचले इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। चलिए अब आज के मौसम का पूर्वानुमान जान लेते हैं। राज्य के मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक सोमवार को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ के ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश-बर्फबारी की संभावना है। चमोली के ऊंचाई वाले इलाकों में रहने वाले लोगों की मुश्किलें भी बढ़ेंगी। यहां भी आज बारिश और बर्फबारी होने के आसार हैं।
यह भी पढ़ें - Uttarakhand में Snowfall की 10 खूबसूरत तस्वीरें देखिए, आज 7 जिलों में बर्फबारी का अलर्ट

  • Uttarakhand Weather News- यलो अलर्ट जारी

    uttarakhand weather news 6 december snowfall
    1/ 2

    हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर जिले को छोड़कर उत्तराखंड के शेष सभी जिलों में बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने प्रदेश में आज के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञानियों ने बर्फबारी से सड़कों के अवरुद्ध होने, बिजली, दूरसंचार सेवाएं प्रभावित होने या नुकसान का अंदेशा जताते हुए जिलों को सतर्क किया है। मंगलवार को भी प्रदेशभर में मौसम खराब बना रहेगा। 6 दिसंबर को पर्वतीय इलाकों में बारिश और 3500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है।

  • Uttarakhand Weather News- पहाड़ों में बर्फबारी

    uttarakhand weather news 6 december snowfall
    2/ 2

    बीते दिन बदरीनाथ सहित चारधाम और ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हुई है। बर्फबारी के बाद मैदानी इलाकों में भी पारा गिरने से ठंड बढ़ी है। मसूरी में रविवार दोपहर बाद ओले गिरने से कड़ाके की सर्दी शुरू हो गई। मुखबा, हर्षिल, भटवाड़ी और खरसाली में बारिश जारी है। यहां भी बर्फबारी के आसार बने हुए हैं। मौसम विभाग ने बर्फबारी को लेकर भी अलर्ट जारी किया है। 7 दिसंबर के बाद प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है, सतर्क रहें।