उत्तराखंड हरिद्वारUP Transport will run AC bus from Delhi to Uttarakhand

दिल्ली से देहरादून, हरिद्वार, ऋषिकेश के लिए चलेंगी नई AC बसें..तैयारी लगभग पूरी

उत्तर प्रदेश परिवहन दिल्ली से हरिद्वार, ऋषिकेश और देहरादून के लिए जल्द संचालित करेगा एसी बसें-

Delhi Uttarakhand AC Bus: UP Transport will run AC bus from Delhi to Uttarakhand
Image: UP Transport will run AC bus from Delhi to Uttarakhand (Source: Social Media)

हरिद्वार: उत्तर प्रदेश परिवहन प्राइवेट कंपनियों के साथ मिलकर दिल्ली से उत्तराखंड के रूट पर एसी बसों को उतार कर अपनी कमाई बढ़ाने की कोशिश कर रहा है। प्रॉफिट शेयरिंग पॉलिसी के तहत उत्तर प्रदेश परिवहन दिल्ली से उत्तराखंड के 3 नए रूटों पर एसी बस चलाने की तैयारियों में जुट गया है। जी हां, यह रूट होंगे हरिद्वार, ऋषिकेश और देहरादून। इन रूटों पर जल्द ही एसी बसों का संचालन शुरू हो जाएगा। आपको बता दें कि दिल्ली से उत्तराखंड रूट पर सबसे अधिक कमाई उत्तराखंड रोडवेज कर रहा है। यह रूट वीआईपी श्रेणी में आता है और कमाई के मामले में इस रूट को कई वर्ष पहले ही दर्जा मिल गया है। उत्तर प्रदेश रोडवेज के लिए उत्तराखंड का रूट सबसे अधिक लाभकारी माना जाता है। इसी को मध्य नजर रखते हुए उत्तर प्रदेश रोडवेज प्राइवेट कंपनियों के साथ मिलकर इस रूट पर एसी बसों को उतार कर अपनी कमाई बढ़ाने की कोशिश कर रहा है। पहले चरण में उत्तर प्रदेश रोडवेज ने इस रूट पर 7 बसों को उतारा था।
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में बनेगी दुनिया की सबसे लंबी हाईवे टनल, सिर्फ 1 घंटे में पहुंचेंगे देहरादून से टिहरी

  • उत्तर प्रदेश परिवहन तैयार

    UP Transport will run AC bus from Delhi to Uttarakhand
    1/ 2

    इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश 3 और बसों को रूट पर उतारने की कोशिश में है। गाजियाबाद डिपो के एआरएम ए के सिंह ने बताया है कि तकरीबन 2 महीने पहले परिवहन ने इस रूट पर बसों को उतारा था जिस वजह से परिवहन को काफी लाभ हो रहा है और अब इस रूट पर यात्रियों की संख्या बढ़ रही है।

  • ये होगा रूट

    UP Transport will run AC bus from Delhi to Uttarakhand
    2/ 2

    ऐसे में रोडवेज से इस रूट पर और अधिक बसों को उतारने की तैयारियां कर रहा है। उन्होंने कहा है कि दिल्ली से हरिद्वार, ऋषिकेश और देहरादून एसी बसें चलाई जाएंगी। यह बसें कश्मीरी गेट और आनंद विहार से चलेंगी। मंजूरी मिलते ही बसों का संचालन शुरू हो जाएगा।