उत्तराखंड देहरादूनGeneral bipin rawat was planning to come over dehradun

2 दिन बाद देहरादून आने वाले थे जनरल बिपिन रावत, आने से पहले मिली दुखद खबर

दो दिन बाद जनरल बिपिन रावत का देहरादून आने का कार्यक्रम था। यहां उनका अपनी पत्नी के साथ नवनिर्मित सैन्य धाम जाने का प्लान था।

CDS Bipin Rawat Helicopter Crash kannur: General bipin rawat was planning to come over dehradun
Image: General bipin rawat was planning to come over dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: तमिलनाडु के कुन्नूर में सीडीएस जनरल बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat Helicopter Crash kannur) और उनकी पत्नी मधुलिका रावत को ले रहा एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। जानकारी के मुताबिक सीडीएस बिपिन रावत का स्टाफ कॉलेज वैंलिगटन में 2:45 बजे एक लेक्चर था। वो दिल्ली से सूलूर फिक्स्ड विंग से गए थे। सूलूर से वैलिंगटन की दूरी 53 किलोमीटर थी। वहीं कुन्नूर से वैलिंगटन की दूरी सिर्फ तीन किलोमीटर थी और लैंडिंग से पहले ही हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। दो दिन बाद जनरल बिपिन रावत का देहरादून आने का कार्यक्रम था। यहां उनका अपनी पत्नी के साथ नवनिर्मित सैन्य धाम जाने का प्लान था। लेकिन देहरादून आने से दो दिन पहले ही ये दुखद सामने आई है। अपनी कार्यशैली के बूते सीडीएस बिपिन रावत कई तरह के रिफॉर्म्स लाने वाले थे। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - जनरल बिपिन रावत का हेलीकॉप्टर क्रैश: 11 लोगों की मौत की पुष्टि
सर्जिकल स्ट्राइक, डोकलाम वॉर, जम्मू कश्मीर से आतंकवाद का सफाया करने में जनरल रावत की सबसे बड़ी भूमिका थी। उत्तर पूर्व में जब भारतीय सेना ने जबरदस्त रेड की थी, तो जनरल रावत ने ही उसकी प्लानिंग की थी। आपको याद होगा कि जम्मू कश्मीर में ऑपरेशन ऑलआउट भी जनरल बिपिन रावत के निर्देशों पर चलाया गया था। पौड़ी गढ़वाल के इस सपूत ने कभी कहा था कि वो अपने रिटायरमेंट के बाद पहाड़ में ही अपने घर में रहेंगे। इसके लिए बकायदा जनरल रावत ने पौड़ी गढ़वाल में अपने घर का रिनोवेशन करवा लिया था। तमिलनाडु में जो हादसा हुआ है, वो बेहद ही दुखद है लेकिन ये हादसा (CDS Bipin Rawat Helicopter Crash kannur) अपने पीछे कई सवाल छोड़ गया। देश के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जिस हेलीकॉप्टर में सवार थे, उसमें वायुसेना की सबसे बेस्ट टीम मौजूद थी। इसके बावजूद भी बड़ा हादसा हो जाना, कई सवाल खड़े करता है।