उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालMourning in Sain village of Pauri Garhwal CDS General Bipin Rawat

गढ़वाल: रो-रोकर बोले जनरल रावत के चाचा- ‘गांव में रोड तो आएगी लेकिन बिपिन नहीं आएगा’

CDS General Bipin Rawat का हेलिकॉप्टर क्रेश होने की मनहूस खबर आई तो द्वारीखाल के सैंण गांव में सन्नाटा पसर गया। व्यापारियों ने दुकानें बंद कर दीं। उनके निधन से गांव वाले स्तब्ध हैं।

Pauri Garhwal CDS General Bipin Rawat: Mourning in Sain village of Pauri Garhwal CDS General Bipin Rawat
Image: Mourning in Sain village of Pauri Garhwal CDS General Bipin Rawat (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: CDS General Bipin Rawat के निधन से राष्ट्र ने एक बहादुर बेटा खो दिया। उत्तराखंड के छोटे से गांव में जन्मे सीडीएस जनरल बिपिन रावत ने चार दशकों तक मातृभूमि की रक्षा में निस्वार्थ सेवा की। अपनी विलक्षण प्रतिभा, परिश्रम तथा अदम्य साहस एवं शौर्य के बल पर सेना के सर्वोच्च पद पर आसीन हुए। बीते दिन उनका हेलिकॉप्टर क्रेश होने की मनहूस खबर आई तो द्वारीखाल के सैंण गांव में सन्नाटा पसर गया। व्यापारियों ने दुकानें बंद कर दीं। दोपहर बाद जैसे ही सीडीएस जनरल बिपिन रावत के निधन की खबर आई तो गांव के लोग फफक पड़े। सैंण गांव वही गांव है, जहां देश के बहादुर योद्धा बिपिन रावत का जन्म हुआ था। पलायन से जूझ रहे इस गांव में पहुंचने के लिए मुख्य मोटर मार्ग से एक किमी पैदल रास्ता तय करना पड़ता है। 29 अप्रैल 2018 को जनरल रावत ने गांव का दौरा कर राज्य सरकार से गांव तक सड़क सुविधा उपलब्ध कराने का आग्रह किया था। सड़क बन भी रही थी, लेकिन अफसोस कि इस सड़क से अब जनरल रावत कभी नहीं गुजरेंगे। आगे पढ़िए
यह भी पढ़ें - हादसे के बाद भी जिंदा थे जनरल बिपिन रावत, बताया था अपना नाम..बचाने वाले ने बताई आंखों देखी

  • फफक कर रो पड़े चाचा

    Mourning in Sain village of Pauri Garhwal CDS General Bipin Rawat
    1/ 2

    बुधवार को CDS General Bipin Rawat के निधन की खबर मिलते ही उनके चाचा फफक कर रो पड़े। वो रोते हुए बोले कि ‘गांव तक सड़क तो पहुंच जाएगी, लेकिन बिपिन अब कभी गांव नहीं आ पाएगा’। जनरल रावत की हादसे में मौत की खबर से पूरा गांव स्तब्ध है। सैंण गांव को सड़क से जोड़ने की कवायद जनरल बिपिन रावत के 29 अप्रैल, 2018 के भ्रमण के बाद शुरू हुई। तब गांव पहुंचे जनरल रावत के सामने ग्रामीणों ने अपनी बात रखी थी। जनरल रावत के आग्रह पर तत्कालीन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने तत्काल कार्रवाई के निर्देश जारी किए थे।

  • CDS General Bipin Rawat के गांव सैंण में सन्नाटा

    Mourning in Sain village of Pauri Garhwal CDS General Bipin Rawat
    2/ 2

    सैंण गांव के लिए 4.750 किमी सड़क की स्वीकृति मिली है, जिसमें से तीन किमी सड़क कटान का कार्य हो चुका है। बाकी सड़क का निर्माण कार्य प्रगति पर हैं। देश के पहले सीडीएस बिपिन रावत के अचानक निधन से पूरा सैंण गांव सदमे में है। ग्रामीणों ने कहा कि CDS General Bipin Rawat केवल उत्तराखंड ही नहीं पूरे भारत का गौरव थे। उनके निधन से देश ने एक वीर सपूत खो दिया है।