उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालCDS General Bipin Rawat two daughters Kirtika Rawat and Tarini Rawat

उत्तराखंड: जनरल बिपिन रावत की हैं दो बेटियां, दोनों ने माता-पिता को एक साथ खो दिया

CDS General Bipin Rawat की उन दो बेटियों के बारे में सोचिए, जिनके सिर से एक ही पल में माता और पिता, दोनों का साया उठ गया।

Daughters of General Bipin Rawat: CDS General Bipin Rawat two daughters Kirtika Rawat and Tarini Rawat
Image: CDS General Bipin Rawat two daughters Kirtika Rawat and Tarini Rawat (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: CDS General Bipin Rawat के रूप में देश ने अपना जांबाज योद्धा खो दिया। देश के हर नागरिक की आंख नम है। इस दुखद घटना पर यकीन कर पाना मुश्किल है कि जनरल बिपिन रावत अब हमारे बीच नहीं रहे। बीते दिन तमिलनाडु में कुन्नूर के पास हुए हेलिकॉप्टर हादसे में सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत के साथ हेलिकॉप्टर में सवार 11 लोगों की मौत हो गई। जीवन सचमुच अनिश्चित है। समय और जीवन दोनों ही अपनी रफ्तार के साथ चलते रहेंगे, लेकिन जरा उन दो बेटियों के बारे में सोचिए, जिनके सिर से एक ही पल में माता-पिता का साया उठ गया। हादसे में बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत दोनों का निधन हो गया। सीडीएस रावत की दो बेटियां हैं, जिन्होंने एक साथ अपने माता-पिता दोनों को खो दिया। जनरल बिपिन रावत की बड़ी बेटी का नाम कीर्तिका रावत है। कीर्तिका की शादी हो चुकी है और फिलहाल वह मुंबई में रहती हैं। दूसरी बेटी का नाम तारिणी है। तारिणी दिल्ली हाईकोर्ट में वकील के तौर पर प्रैक्टिस कर रही हैं।
यह भी पढ़ें - CDS बिपिन रावत का चॉपर क्रैश: हादसे से कुछ सेकंड पहले का वीडियो देखिए, ब्लैक बॉक्स भी मिला

  • बड़ी बेटी कीर्तिका की हो चुकी है शादी

    CDS General Bipin Rawat two daughters Kirtika Rawat and Tarini Rawat
    1/ 2

    बुधवार को हुए हादसे के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बिपिन रावत के दिल्ली आवास पहुंचे और उनकी बेटी से बात की। पीएम नरेंद्र मोदी समेत देश-विदेश के कई नेताओं ने उनके निधन पर शोक जताया है। सीडीएस जनरल बिपिन रावत ने देहरादून से पढ़ाई की और पढ़ाई पूरी करने के बाद एनडीए और आईएमए देहरादून से सेना में पहुंचे। उन्होंने मेरठ यूनिवर्सिटी से मिलिट्री मीडिया स्ट्रैटजिक स्टडीज में पीएचडी की थी। उन्होंने सेना में अपना सफर 1978 में गोरखा रायफल्स से शुरू किया था।

  • छोटी बेटी हैं तारिणी

    CDS General Bipin Rawat two daughters Kirtika Rawat and Tarini Rawat
    2/ 2

    दिसंबर 2016 में उन्होंने सेना प्रमुख की जिम्मेदारी संभाली। बाद में वह देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बने। जनरल रावत की 38 से अधिक वर्षों की सेवा के दौरान उन्हें वीरता और विशिष्ट सेवा के लिए परम विशिष्ट सेवा मेडल, उत्तम युद्ध सेवा मेडल, अति विशिष्ट सेवा मेडल, युद्ध सेवा मेडल, सेना मेडल, विशिष्ट सेवा मेडल, दो अवसरों पर सीओएएस कमेंडेशन और सेना कमांडर कमेंडेशन के साथ सम्मानित किया गया था।