उत्तराखंड देहरादूनUKPSC Assistant Professor Recruitment 2021 Eligibility and Selection Process

उत्तराखंड: युवाओं के लिए अच्छी खबर, UKPSC में 455 पदों पर भर्ती..जल्दी करें अप्लाई

UKPSC ने बीते सोमवार को Assistant Professor के पद के लिए उम्मीदवारों के Recruitment के लिए अधिसूचना जारी कर दी है।

UKPSC Assistant Professor Recruitment: UKPSC Assistant Professor Recruitment 2021 Eligibility and Selection Process
Image: UKPSC Assistant Professor Recruitment 2021 Eligibility and Selection Process (Source: Social Media)

देहरादून: यूकेपीएससी में सहायक प्रोफेसर के पद की भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। यूकेपीएससी ने बीते सोमवार को सहायक प्रोफेसर के पद के लिए उम्मीदवारों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। यूकेपीएससी 455 शैक्षणिक पदों पर भर्ती करने जा रहा है। वे उम्मीदवार जो कि पदों के लिए इच्छुक और पात्र हैं, वे यूकेपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पद के लिए आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 24 दिसंबर, 2021 तय की गई है। परीक्षा की तिथि अभी तक घोषित नहीं की गई है।जनरल कैटेगरी के लिए 176 सीटें तय की गई हैं। एसटी के लिए 48, ओबीसी के लिए 99, ईडब्ल्यूएस के लिए 21 और ओसी के लिए 111 सीटें रिजर्व्ड हैं। अप्लाई करने से पहले यह जरूरी दिशानिर्देश जरूर जान लें। एक उम्मीदवार के पास किसी भारतीय विश्वविद्यालय से संबंधित / प्रासंगिक / संबद्ध विषय में 55% के साथ मास्टर डिग्री या किसी मान्यता प्राप्त विदेशी विश्वविद्यालय से डिग्री होनी चाहिए। आगे पढ़िए
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: UKPSC की परीक्षा में गंगा बुधलाकोटी ने किया टॉप, पहले ही प्रयास में बनी ACF

  • UKPSC Assistant Professor Recruitment Eligibility

    UKPSC Assistant Professor Recruitment 2021 Eligibility and Selection Process
    1/ 2

    उम्मीदवार को यूजीसी या सीएसआईआर द्वारा आयोजित राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (एनईटी) परीक्षा, या यूजीसी द्वारा मान्यता प्राप्त एक समान परीक्षा, जैसे एसएलईटी / एसईटी होना चाहिए। आयु सीमा अधिकतम 42 वर्ष तय की गई है। न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष है।

  • UKPSC Assistant Professor Recruitment Selection Process

    UKPSC Assistant Professor Recruitment 2021 Eligibility and Selection Process
    2/ 2

    चयन प्रक्रिया भी जान लें। उम्मीदवारों का चयन लिखित और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आयोग द्वारा जारी आधिकारिक अधिसूचना वेबसाइट से ले सकते हैं। 24 दिसंबर से पहले पहले आवेदन कर लें। आवेदन पत्र जमा करने के बाद, भविष्य के संदर्भ के लिए फॉर्म का एक प्रिंट आउट भी रख लें।