उत्तराखंड रुद्रप्रयागAngad Bisht of Rudraprayag won the match in Matrix Fight Night

रुद्रप्रयाग: चिंग्वाड़ गांव के बेटे ने चौथी बार जीती फ्री स्टाइल फाइट, 1 बार भी हावी नहीं हुआ विरोधी

3 राउंड की फाइट में अंगद (Rudraprayag Angad Bisht Matrix Fight Night ) ने विपक्षी फाइटर को खुद पर एक बार भी हावी नहीं होने दिया।

Rudraprayag Angad Bisht: Angad Bisht of Rudraprayag won the match in Matrix Fight Night
Image: Angad Bisht of Rudraprayag won the match in Matrix Fight Night (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: एक वक्त था जब बच्चों को खेलों से इतर दूसरे क्षेत्रों में करियर बनाने की सलाह दी जाती थी, लेकिन पहाड़ के होनहार युवा खेलों के क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन कर इस सोच को बदल रहे हैं। Rudraprayag के फ्री स्टाइल फाइटर Angad Bisht ऐसे ही युवाओं में से एक हैं। अंगद ने हैदराबाद में Matrix Fight Night-7 में एमएमए (MMA) मुकाबले में मणिपुर के फाइटर चुंगरेन कोरेन को हराकर चौथी बार फ्री स्टाइल फाइट जीती है। तीन राउंड की फाइट में अंगद ने विपक्षी फाइटर को खुद पर एक बार भी हावी नहीं होने दिया। यहां आपको अंगद के बारे में भी बताते हैं। रुद्रप्रयाग के पट्टी धनपुर में एक छोटा सा गांव है चिंग्वाड। अंगद इसी गांव में रहते हैं। उनके पिता मोहन सिंह बिष्ट मिठाई की दुकान चलाते हैं। बेटे की सफलता से वो बेहद खुश हैं, लेकिन उन्हें डर भी लगा रहता है। मोहन सिंह कहते हैं कि खतरनाक खेलों में शामिल फ्री स्टाइल कुश्ती के खेल में करियर बनाना सुरक्षित नहीं है। चोटिल होने का खतरा भी काफी ज्यादा है। फिर भी वो बेटे के साथ हैं।
यह भी पढ़ें - Video: रुद्रप्रयाग के चिंग्वाड़ गांव का जुनूनी बेटा, जिसे देश ‘फाइटर’ के नाम से जानता है

  • Rudraprayag Angad Bisht Matrix Fight Night

    Angad Bisht of Rudraprayag won the match in Matrix Fight Night
    1/ 2

    अंगद पढ़ाई में अच्छे थे। मेडिकल की पढ़ाई के लिए कोचिंग कर रहे थे। इसी दौरान जिम और फिटनेस को लेकर रूचि बढ़ी और यहीं से उनके मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स फाइटर बनने की शुरुआत भी हुई। उन्होंने मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में करियर बनाने के लिए मेहनत शुरू कर दी। आज वो इस क्षेत्र में खूब नाम कमा रहे हैं। अंगद देहरादून में फिटनेस ट्रेनर भी हैं, जहां वो अन्य युवाओं को फिटनेस के टिप्स देते हैं।

  • Rudraprayag Angad Bisht Matrix Fight Night

    Angad Bisht of Rudraprayag won the match in Matrix Fight Night
    2/ 2

    मार्शल आर्ट्स फाइट की दुनिया में स्लैम किंग के नाम से पहचाने जाने वाले अंगद कहते हैं कि दुनियाभर में यह खेल आज प्रोफेशनल स्पोर्ट्स के तौर पर पहचान बना चुका है, लेकिन भारत में यह अब भी शुरुआती स्टेज में है। अंगद का सपना है कि अल्टीमेट फाइटिंग चैंपयनशिप में खेलकर देश के लिए फाइट जीतें। इस सपने को पूरा करने के लिए वो लगातार मेहनत कर रहे हैं।