उत्तराखंड हल्द्वानीDehradun CRPF jawan Shrikant shot himself

देहरादून के CRPF जवान ने हल्द्वानी में खुद को मारी गोली..साथी बोले- वो डिप्रेशन में था

श्रीकांत (Dehradun CRPF Jawan Shrikant) ने खुदकुशी क्यों की, ये तो पता नहीं चला है, लेकिन उनके साथियों ने बताया कि श्रीकांत कुछ दिनों से परेशान चल रहे थे।

Dehradun CRPF Jawan Shrikant: Dehradun CRPF jawan Shrikant shot himself
Image: Dehradun CRPF jawan Shrikant shot himself (Source: Social Media)

हल्द्वानी: डिप्रेशन ऐसा विषय है, जिस पर आज भी हमारे समाज में खुलकर बात नहीं की जाती। ऊपर से मरीज सामान्य दिखता है, लेकिन मन ही मन घुट रहा होता है। फिर जब सहा नहीं जाता तो लोग आत्मघाती कदम उठा लेते हैं। हल्द्वानी में (Dehradun CRPF Jawan Shrikant) सीआरपीएफ कैंप में रह रहे एक जवान ने भी यही किया। जवान ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। इस घटना से उसके सहकर्मी स्तब्ध हैं। खुदकुशी के कारणों का पता नहीं चल पाया है। काठगोदाम थाना प्रभारी प्रमोद पाठक ने बताया कि मूल रूप से नालापानी देहरादून सीआरपीएफ कैंप कार्यालय से संबद्ध कांस्टेबल श्रीकांत पांडे(47) गुरुवार को ड्यूटी में तैनात थे। इस दौरान उन्होंने कैंप में खुद को गोली मार ली। कैंप के अन्य जवान उन्हें तुरंत अस्पताल ले गए, लेकिन श्रीकांत बच नहीं सके। अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून: कार में सवार पुलिसकर्मी ने मजदूर को रौंदा, मौके पर ही दर्दनाक मौत
पुलिस ने मृतक का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिजनों को घटना की सूचना दे दी गई है। सीआरपीएफ के अधिकारी भी जवान के परिजनों के संपर्क में हैं। श्रीकांत ने खुदकुशी क्यों की, ये तो पता नहीं चला है, लेकिन उनके साथियों ने बताया कि श्रीकांत कुछ दिनों से परेशान चल रहे थे। साथी उनसे परेशानी की वजह पूछते तो वो उनकी बात टाल दिया करते थे। कुछ तो ऐसा था जो श्रीकांत (Dehradun CRPF Jawan Shrikant) को बुरी तरह बेचैन किए हुए था। जब सहा नहीं गया तो उन्होंने खुदकुशी कर ली। बहरहाल पुलिस घटना के कारणों की जांच में जुटी हुई है। अगर आप या आपके आस-पास कोई मानसिक समस्या से जूझ रहा हो। हर वक्त उदास रहता हो तो इस समस्या को हल्के में न लें। डिप्रेशन के लक्षणों को पहचानें। जितना जल्दी संभव हो इलाज कराएं और सबसे जरूरी बात, मुसीबत के वक्त किसी अपने को कभी अकेला न छोड़ें।