उत्तराखंड देहरादूनFuss About Harish Rawat Joining UKD

उत्तराखंड की राजनीति में भूचाल! मास्टरस्ट्रोक की तैयारी में पूर्व CM Harish Rawat

सवाल ये ही है कि क्या आने वाली 5 जनवरी को उत्तराखंड के पूर्व सीएम Harish Rawat UKD जॉइन करेंगे?

Harish Rawat: Fuss About Harish Rawat Joining UKD
Image: Fuss About Harish Rawat Joining UKD (Source: Social Media)

देहरादून: कांग्रेस के विश्वस्त सारथी रहे Harish Rawat UKD दामन थाम सकते हैं। बीजेपी, कांग्रेस और आप के बड़े नेताओं की रैली के बाद प्रदेश में चुनावी माहौल बन गया है। दूसरी पार्टियां जहां चुनावी तैयारियों को धार देने में जुटी हैं, तो वहीं कांग्रेस से अपने लोग ही नहीं संभल रहे। इस बीच चुनावी विश्लेशकों की मानें तो पूर्व सीएम हरीश रावत जल्द ही यूकेडी का दामन थाम सकते हैं। प्रदेश कांग्रेस के भीतर दो धड़े बन गए हैं, जो गाहे-बगाहे एक-दूसरे पर निशाना साधने से बाज नहीं आते, लेकिन इस बार सीन में पूर्व सीएम Harish Rawat की एंट्री हुई है।

Harish Rawat to Join UKD ?

हरदा ने प्रदेश के किसी नेता के बजाय सीधे पार्टी लीडरशिप और अन्य नेताओं पर हमला बोला है। हमेशा की तरह इस बार भी उन्होंने ट्विटर के जरिए पार्टी पर निशाना साधा। एक के बाद एक तीन ट्वीट कर हरीश रावत ने अपनी भड़ास निकाली है। हरीश रावत ने लिखा 'है न अजीब सी बात, चुनाव रूपी समुद्र में तैरना है। सहयोग के लिए संगठन का ढांचा अधिकांश स्थानों पर सहयोग का हाथ आगे बढ़ाने की बजाय या तो मुंह फेर करके खड़ा हो जा रहा है या नकारात्मक भूमिका निभा रहा है।' आगे पढ़िए..

ये भी पढ़ें:

यही नहीं हरीश रावत ये भी लिखते हैं कि 'सत्ता ने वहां कई मगरमच्छ छोड़ रखे हैं। जिनके आदेश पर तैरना है, उनके नुमाइंदे मेरे हाथ-पांव बांध रहे हैं। मन में बहुत बार विचार आ रहा है कि हरीश रावत अब बहुत हो गया, बहुत तैर लिये, अब विश्राम का समय है।' वो यहीं पर नहीं रुके।

Harish Rawat ने निकाली भड़ास

एक और तीर छोड़ते हुए हरदा लिखते हैं कि 'चुपके से मन के एक कोने से आवाज उठ रही है "न दैन्यं न पलायनम्"। बड़ी उपापोह की स्थिति में हूं। नया वर्ष शायद रास्ता दिखा दे। मुझे विश्वास है कि भगवान केदारनाथ जी इस स्थिति में मेरा मार्गदर्शन करेंगे। इस तरह कभी पंजाब की रार थामने वाले हरदा ने अब सीधे गांधी परिवार पर निशाना साधा है।

तो UKD के होंगे Harish Rawat ?

उनके धमकीभरे शब्दों से कांग्रेस के भीतर उथल-पुथल मची है। यही नहीं एक के बाद एक कई ट्वीट करने के बाद हरीश रावत ने यूकेडी के सीनियर नेता काशी सिंह ऐरी से मुलाकात की। इससे जुड़ी जानकारी अपने फेसबुक वॉल पर शेयर की। इस मुलाकात के भी सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। माना जा रहा है कि 5 जनवरी को Harish Rawat UKD जॉइन कर सकते हैं।