उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand Weather Report snowfall alert in 6 districts

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में जबरदस्त Snowfall का अलर्ट, 6 जिलों के लोग सावधान !

उत्तराखंड की वादियों में थर्टी फर्स्ट से ठीक पहले होगी जबरदस्त बर्फबारी, आप भी पढ़ लीजिए Uttarakhand Weather Report...

Snowfall in Uttarakhand: Uttarakhand Weather Report snowfall alert in 6 districts
Image: Uttarakhand Weather Report snowfall alert in 6 districts (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में नए साल पर जा रहे हैं तो Uttarakhand Weather Report जरूर पढ़ लीजिए। वेदर अपनी नैसर्गिक सुंदरता के लिए विश्व प्रसिद्ध है। यहां यूं ही संसार के कोने-कोने से लोग खूबसूरत वादियों के बीच समय बिताने नहीं आते। कुछ तो बात है यहां की वादियों में कि 12 महीने उत्तराखंड में पर्यटकों का जमावड़ा लगा ही रहता है। खासकर कि सर्दियों में बर्फ से ढकीं सुहावनी वादियों का आनंद उठाने बहुत लोग पहुंचते हैं। इन दिनों उत्तराखंड का मौसम खूब सुहाना हो रखा है। कड़ाके की ठंड के बीच जोरदार बर्फबारी हो रही है जिससे यहां की सुंदरता में चार चांद लग गए हैं। Uttarakhand में snowfall के आनंद के बीच थर्टी फर्स्ट का जश्न मनाने के लिए लोग दूर-दूर से यहां पहुंचेंगे। इस बार उत्तराखंड आने वाले पर्यटकों को बर्फ से लदे पहाड़ों के साथ-साथ बर्फबारी के बाद की गुनगुनी धूप का लुत्फ उठाने का मौका मिल सकता है।

Uttarakhand Weather Report: Snowfall

जी हां, मौसम विभाग ने कहा है कि राज्य में 27 से 29 दिसंबर तक बारिश और बर्फबारी की संभावना है। लेकिन 29 दिसंबर के बाद मौसम साफ रहने की उम्मीद है। 29 के बाद गुनगुनी धूप खिली रहेगी और बर्फ के बीच पर्यटक धूप का आनंद ले सकते हैं। आगे पढ़िए किन जिलों में बर्फबारी की संभावना है। आगे पढ़िए 6 जिलों में बर्फबारी का अलर्ट..

ये भी पढ़ें:

दरअसल मौसम विज्ञान केंद्र, देहरादून की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार शीतलहर का येलो अलर्ट जारी है। कड़ाके की ठंड बरकरार रहेगी और पहाड़ी इलाकों में पाला मुश्किलें पैदा करेगा।

Uttarakhand Snowfall: 6 जिलों में अलर्ट

24 को एक बार फिर से मौसम का मिजाज बिगड़ेगा और उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, पिथौरागढ़, बागेश्वर और नैनीताल में कहीं-कहीं हल्की वर्षा और बर्फबारी की संभावना है। 25 को मौसम साफ रहने का अनुमान है। 27 दिसंबर से पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव पूरे उत्तराखंड में देखने को मिलेगा। इसकी वजह से तीन दिन प्रदेश में अच्छीखासी बारिश और जबरदस्त बर्फबारी होगी। आगे पढ़िए... 27 से 29 दिसंबर के बीच फिर मौसम बदलेगा..

ये भी पढ़ें:

मौसम केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि राज्य में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। इस वजह से 27 से 29 दिसंबर के बीच जबरदस्त मौसम बदलेगा। 27 को जहां राज्य के कुछ इलाकों में बारिश देखने को मिलेगी तो वहीं पहाड़ी इलाकों में अच्छी बर्फबारी भी होगी। 28 दिसंबर को बारिश का सिलसिला जारी रहेगा और राज्य के अधिकांश हिस्सों में बारिश होगी। 28 को तीन हजार मीटर से ऊंचे इलाकों में भारी बर्फबारी की भी संभावना है। 29 को मौसम थोड़ा राहत देगा लेकिन कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हो सकती है। 30 को मौसम खुल जाएगा और आसमान साफ रहने की संभावना जताई गई है।