उत्तराखंड देहरादून10 Lakh Fraud Undercover of Property worth 45 lakh in Dehradun

देहरादून में जमीन खरीदने से वाले सावधान, 45 लाख की जमीन के नाम पर 10 लाख की ठगी

Dehradun में Property Rate जैसे जैसे बढ़ रहे हैं, वैसे वैसे जालसाजों और ठगों का मायाजाल भी फैल रहा है। ये रिपोर्ट पढ़िए...

Property in Dehradun: 10 Lakh Fraud Undercover of Property worth 45 lakh in Dehradun
Image: 10 Lakh Fraud Undercover of Property worth 45 lakh in Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: Dehradun में Property Rate बढ़ रहे हैं। ऐसे में यहां जमीन की चाहत सभी की है लेकिन ठगों का मायाजाल बढ़ रहा है। जमीन-मकान की खरीद-फरोख्त के नाम पर धोखाधड़ी के केस लगातार बढ़ रहे हैं। खासकर देहरादून में एक अदद आशियाना बनाने की चाह में लोग लुट रहे हैं, धोखे का शिकार हो रहे हैं। सुभाष रोड निवासी संजय कुमार शाह के साथ भी यही हुआ। यहां धोखेबाजों ने देहरादून में जमीन बेचने की डील कर उन्हें दस लाख का चूना लगा दिया। पीड़ित ने अब पुलिस में शिकायत कर मदद मांगी है। पीड़ित की शिकायत पर डालनवाला थाना पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एसएसपी कार्यालय में दी गई तहरीर में पीड़ित संजय कुमार शाह ने बताया कि उनके परचित जितेंद्र नय्यर ने उन्हें डीएवी कॉलेज रोड पर एक प्रॉपर्टी दिखाई। उसे खरीदने के लिए दोनों पक्षों में 45 लाख रुपये में डील तय हुई थी। डील निरुपमा उनियाल, अर्चना उनियाल और कृष्णा नौटियाल निवासी एकता विहार, सहस्रधारा रोड ने की।

ये भी पढ़ें:

पीड़ित का कहना है कि डील तय होने पर उन्होंने बतौर एडवांस दस लाख रुपये का भुगतान किया था। ये रकम साल 2014 और 2015 में दी गई। बाद में पीड़ित ने बैंक में लोन के लिए अप्लाई किया तो पता चला कि जमीन का बंटवारा स्पष्ट नहीं है। इसलिए बैंक ने लोन देने से भी इनकार कर दिया। पीड़ित ने आरोपियों से एडवांस में दिए गए 10 लाख रुपये वापस मांगे तो उन्होंने रकम वापस करने से मना कर दिया। जिसके बाद संजय कुमार शाह ने एसएसपी कार्यालय में शिकायत की। डालनवाला पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। आरोपी निरुपमा, अर्चना और कृष्णा के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच की जा रही है। Dehradun में Property Rate के बजाय इस बात पर भी ध्यान दें कि जमीन दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी के केस लगातार सामने आ रहे हैं। इन मामलों से सबक लें। जमीन-मकान की खरीद-फरोख्त के दौरान सभी दस्तावेज ध्यान से पढ़ें। सतर्क रहें।