उत्तराखंड देहरादूनNight curfew may be imposed anytime in Uttarakhand coronavirus Omicron variant

बड़ी खबर: उत्तराखंड में कभी भी लग सकता है नाइट कर्फ्यू

चुनावी माहौल के बीच Uttarakhand में coronavirus के Omicron variant के प्रसार का खतरा बना हुआ है। Night curfew लग सकता है।

Uttarakhand Night Curfew: Night curfew may be imposed anytime in Uttarakhand coronavirus Omicron variant
Image: Night curfew may be imposed anytime in Uttarakhand coronavirus Omicron variant (Source: Social Media)

देहरादून: Uttarakhand में coronavirus के Omicron variant की एंट्री हो गई है। माना जा रहा है कि Night curfew लग सकता है। प्रदेश में ओमिक्रॉन का पहला मामला मिलने के बाद सरकार हर स्तर पर सतर्कता बरत रही है। जरूरत पड़ी तो कड़े प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं। कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। क्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेशन पर रोक लगाई गई है। ओमिक्रॉन संक्रमण के बढ़ते खतरे के बीच केंद्र सरकार ने सभी राज्यों से एहतियाती कदम उठाने को कहा है। बात करें उत्तराखंड की तो यहां भी क्रिसमस, न्यू ईयर पर पर्यटकों की भीड़ और चुनावी माहौल के बीच खतरा और बढ़ सकता है। ऐसे में केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को नाइट कर्फ्यू जैसे कदम उठाने का सुझाव दिया है।

Uttarakhand में coronavirus के Omicron variant का खतरा

केंद्र सरकार ने कहा कि ओमिक्रॉन वैरिएंट को फैलने से रोकने के लिए सभी एहतियात बरती जाएं। सारी सावधानियों का पालन करते हुए भीड़ नियंत्रण के उपाय करें और आगामी त्योहारों को देखते हुए रात्रिकालीन कर्फ्यू समेत अन्य उपाय किए जाएं।

ये भी पढ़ें:

Night Curfew in Uttarakhand

केंद्र ने कहा कि राज्य पहले टीके की खुराक का 100 फीसदी टीकाकरण सुनिश्चित करें और फिर दूसरी डोज के पात्र लोगों को तेजी से वैक्सीन लगाएं। जिन राज्यों में चुनाव होने जा रहे हैं, उन राज्यों को कोविड-19 टीकाकरण तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं।

कंटेनमेंट और बफर जोन तय होंगे:

कोरोना के मामले बढ़ने पर कंटेनमेंट और बफर जोन तय करने को कहा गया है। केंद्र ने ये भी कहा कि राज्य बड़े आयोजनों के लिए सख्त नियम लागू कर सकते हैं। जिन जिलों में कोरोना के नए केस मिल रहे हैं, वहां निगरानी करने की सलाह दी गई है।

ये भी पढ़ें:

Uttarakhand में Omicron, लग सकता है Night Curfew

अस्पतालों में बेड, एंबुलेंस और स्वास्थ्य उपकरण बढ़ाने के साथ ही 30 दिन की दवाओं का स्टॉक बनाने के निर्देश भी दिए गए हैं। राज्य में इन दिनों क्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के लिए पर्यटकों का हुजूम उमड़ रहा है। चुनावी सभाओं में भी भीड़ जुट रही है, जिससे कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है। ऐसे में कोरोना रोकथाम के लिए राज्य सरकार नाइट कर्फ्यू लगाने पर विचार कर रही है। राज्य समीक्षा सभी पाठकों से कोरोना गाइडलाइन को पूरी तरीके से फॉलो करने की दरख्वास्त कर रहा है। कृपया सावधान रहें।