उत्तराखंड देहरादूनGroup A recruitments in Indian Air Force All Details

रोजगार समाचार: वायुसेना में ग्रुप A के तहत बंपर भर्तियां, 30 दिसंबर तक कीजिए आवेदन

सुनहरा मौका, Indian Air Force में Group A के 317 पदों पर recruitment होगा। 30 दिसंबर तक करें आवेदन

Indian Air Force Recruitments: Group A recruitments in Indian Air Force All Details
Image: Group A recruitments in Indian Air Force All Details

देहरादून: क्या आप भी भारतीय वायु सेना में भर्ती होने के इच्छुक हैं। तो जल्द ही आपका सपना साकार हो सकता है और भारतीय वायु सेना में आपको भी जगह मिल सकती है। जी हां, भारतीय वायु सेना में भर्ती होने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए बड़ा और सुनहरा मौका सामने आया है। Indian Air Force में Group A के 317 पदों पर recruitment होगा। जी हां..कुल 317 पदों पर आवेदन किए जाएंग। आवेदन की अंतिम तिथि 30 दिसंबर है। आवेदन की प्रक्रिया 1 दिसंबर से शुरू की जा चुकी है। आवेदन 30 दिसंबर 2021 तक किया जा सकता है। 30 दिसंबर के बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। इसलिए 30 दिसंबर से पहले-पहले आवेदन कर लें। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट careerindianairforce.cdac.in या afcat.cdac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के जरिए फ्लाइंग और ग्राउंड ड्यूटी (टेक्निकल और नॉन टेक्निकल) ब्रांच में 317 रिक्त पदों को भरा जाएगा। आगे पूरी डिटेल पढ़िए..

ये भी पढ़ें:

Group A recruitment in Indian Air Force Details:

इसके अलावा NCC स्पेशल एंट्री के तहत CDSE रिक्तियों में से 10% सीटों को भरा जाएगा। शसबसे पहले आपको आवेदन प्रक्रिया के बारे में संक्षिप्त जानकारी देते हैं और बताते हैं कि कैसे आप वायु सेना में आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट careerindianairforce.cdac.in या afcat.cdac.in पर जाएं। वहां रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें। ईमेल आईडी और पासवर्ड के माध्यम से रजिस्टर या लॉगिन करें और आवेदन करें।
उम्मीदवारों का चयन ऑफिसर इंटेलिजेंस रेटिंग टेस्ट, पिक्चर परसेप्शन एंड डिस्कशन टेस्ट, साइकोलॉजिकल टेस्ट, ग्रुप डिस्कशन और इंटरव्यू के जरिए होगा।

ये भी पढ़ें:

Group A recruitment in Indian Air Force Age Limit:

फ्लाइंग ब्रांच में भर्ती के लिए आयुसीमा 20 साल से 24 साल और ग्राउंड ड्यूटी के लिए आयुसीमा 20 साल से 26 साल तय की गई है।

Group A recruitment in Indian Air Force Qualification:

एजुकेशनल क्वालीफिकेशन की बात करें तो वायु सेना में निकले रिक्त पदों में फ्लाइंग ब्रांच में भर्ती के लिए कैंडीडेट्स का 50% अंकों के साथ मैथ्स और फिजिक्स विषयों से कक्षा 12वीं पास होना जरूरी है। एक बार फिर से बता दे कि आवेदन 30 दिसंबर तक ही स्वीकार किए जाएंगे और 30 दिसंबर के बाद आवेदन स्वीकार नहीं होंगे।

Group A recruitment in Indian Air Force Last Date:

इसलिए जो भी इच्छुक उम्मीदवार हैं वे 30 दिसंबर से पहले पहले ऑफिशल वेबसाइट के जरिए आवेदन कर लें। सरकारी नौकरी और भर्तियों के सभी ताजे अपडेट्स के लिए राज्य समीक्षा से जुड़े रहिए।