उत्तराखंड श्रीनगर गढ़वालShivam Bangwal of Srinagar Garhwal sets new spans in digital branding

श्रीनगर गढ़वाल के शिवम बंगवाल..डिजिटल ब्रांडिंग में कमाया नाम, कई युवाओं को रोजगार से जोड़ा

कम उम्र में ही Digital Branding की दुनिया में खास पहचान बना चुके Srinagar Garhwal के Shivam Bangwal आज कई युवाओं के लिए मिसाल बन गए हैं।

Shivam Bangwal: Shivam Bangwal of Srinagar Garhwal sets new spans in digital branding
Image: Shivam Bangwal of Srinagar Garhwal sets new spans in digital branding (Source: Social Media)

श्रीनगर गढ़वाल: सफलता हासिल करने की चाह हो तो हमें हर कदम का महत्व समझना होगा। अब Srinagar Garhwal के Shivam Bangwal को ही देख लें। कम उम्र में ही Digital Branding की दुनिया में खास पहचान बना चुके शिवम बंगवाल आज न सिर्फ दूसरों के लिए मिसाल बन गए हैं, बल्कि कई युवाओं को रोजगार से भी जोड़ रहे हैं। शिवम बंगवाल फ्रीलांस वेब डिजाइनर और ब्लॉगर हैं। पढ़ाई के दौरान ही शिवम ने डिजिटल ब्रांडिंग की दुनिया में अपना करियर बनाने का फैसला कर लिया था। उन्होंने 3 स्टार्ट अप शुरू किए। जिनमें से एक ब्रांडिंग पैंथर है। इसके अलावा शिवम की श्रीनगर में यूथिस्तान मीडिया और इंग्लैंड में पीपल न्यूज क्रोनिकल जैसी बड़ी कंपनियां हैं।

Shivam Bangwal की Digital Branding का सफर:

आज हम आपको शिवम की सफलता की कहानी बता रहे हैं, लेकिन यहां तक पहुंचने का सफर शिवम के लिए कतई आसान नहीं था। जब उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी तब उनके पास केवल 2 हजार रुपये का फोन हुआ करता था। उससे भी कठिन ये था की वो श्रीनगर से थे। एक ऐसी जगह, जहां अधिकतर दिनों में इंटरनेट की दिक्कत रहती है। आगे पढ़िए ...

ये भी पढ़ें:

Srinagar Garhwal के Shivam Bangwal

ऐसे में डिजिटल मार्केटिंग को अपना करियर चुनना बहुत ही चुनौतीपूर्ण था, पर शिवम ने हार नहीं मानी। दिन-रात मेहनत की और आज वो उस मुकाम पर पहुंच चुके हैं। जहां पहुंचने की कई लोगों की चाह होती है। शिवम ने अपनी 12वीं तक की पढ़ाई श्रीनगर से ही की है। आगे की पढ़ाई के लिए उन्होंने चंडीगढ़ का रुख किया। पढ़ाई के दौरान ही उन्होंने तय कर लिया था कि डिजिटल ब्रांडिंग के क्षेत्र में ही करियर बनाना है। कम उम्र में ही उन्होंने तीन कंपनियां शुरू की और अपनी मेहनत के दम पर असंभव लगने वाले लक्ष्य को हासिल कर लिया।

ये भी पढ़ें:

अपनी कंपनियों के जरिए शिवम ने कई नामचीन हस्तियों और बड़े ब्रांड्स के साथ मिलकर देश-विदेश की खबरों को लोगों तक पहुंचाया। तीन कंपनियों के मालिक शिवम ने कोरोना काल में कई लोगों को रोजगार भी दिया। आज वो अपनी लगन और मेहनत के दम पर न सिर्फ अपने बल्कि दूसरे कई लोगों के सपने पूरे कर रहे हैं। टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल से दूसरे युवाओं को सशक्त बनाकर सफलता की राह दिखा रहे हैं।