उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand cabinet minister Harak Singh Rawat resigns

उत्तराखंड से आज की सबसे बड़ी खबर, कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने दिया इस्तीफा

बड़ी खबर सामने आई है। एक खबर के अनुसार Uttarakhand cabinet minister Harak Singh Rawat ने resign दे दिया है।

Harak Singh Rawat resigns: Uttarakhand cabinet minister Harak Singh Rawat resigns
Image: Uttarakhand cabinet minister Harak Singh Rawat resigns (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले एक बहुत बड़ी खबर सामने आई है। एक खबर के अनुसार Uttarakhand cabinet minister Harak-Singh-Rawat ने resign दे दिया है। जी हां एक तरफ इस वक्त उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर है तो दूसरी तरफ इस खबर से राजनीतिक हलकों में हलचल पैदा हो गई है। आपको बता दें कि इससे पहले भी हरक सिंह रावत को लेकर कई तरह की बातें कही जा रही थी। चर्चा तो ये भी हो रही थी कि हरक सिंह रावत बीजेपी का दामन छोड़ सकते हैं। हालांकि उसके बाद हरक सिंह रावत खुद मीडिया में आए थे और कहा था कि वो बीजेपी नहीं छोड़ेंगे। लेकिन कैबिनेट मीटिंग में अचानक ऐसा क्या हो गया कि हरक सिंह रावत ने इस्तीफा दे दिया? किस बात को लेकर हरक नाराज चल रहे हैं? इस वक्त की बड़ी खबर यह आ रही है कि हरक सिंह रावत ने इस्तीफा दे दिया है।

Cabinet Minister Harak Singh Rawat Resigns

बताया जा रहा है कि सचिवालय में चल रही कैबिनेट मीटिंग को छोड़कर हरक सिंह रावत गुस्से में निकल गए। सवाल यs है कि आगे क्या होगा? क्या हरक सिंह रावत वास्तव में कांग्रेस का दामन थामेंगे? क्या हरक सिंह रावत के मन में कुछ और चल रहा है? देखना है कि इस बारे में आगे और क्या अपडेट सामने आती हैं। आगे पढ़िए..

ये भी पढ़ें:

Reason Behind Harak Singh Rawat Resignation

जानकारी के मुताबिक हरक सिंह कोटद्वार में मेडिकल कॉलेज खोले जाने को लेकर सरकार से बात कर रहे थे। लेकिन जब आज की कैबिनेट में भी ये मुद्दा नहीं आया तो हरक नाराज हो गए और कैबिनेट मीटिंग बीच मे छोड़कर अपना इस्तीफा दे दिया। धन सिंह रावत और सुबोध उनियाल हरक सिंह को मनाने भी पहुंचे लेकिन हरक ने किसी की नहीं सुनी। हालांकि हरक की नाराजगी मेडिकल कॉलेज को लेकर बताया जा रहा है लेकिन अब इस बाद का अंदेशा और भी बढ़ गया है कि हरक फिर से पाला बदलेंगे। पिछले कई दिनों से हरक की कांग्रेस में जाने की चर्चाएं हैं। बहरहाल देखना होगा कि अब बीजेपी के भीतर उठा तूफान कैसे शांत होता है। और हरके सिंह कौन सा दांव चलते हैं। फिलहाल बड़ी खबर ये ही है कि Uttarakhand cabinet minister Harak Singh Rawat ने resign दे दिया है।