उत्तराखंड देहरादूनuttarakhand coronavirus guideline new 26 december

उत्तराखंड में भी कोरोना की तीसरी लहर का डर, जारी हुई गाइडलाइन..2 मिनट में पढ़िए

uttarakhand में coronavirus की तीसरी लहर का डर सता रहा है। ऐसे में शासन द्वारा इस संबंध में guideline जारी की गई है।

uttarakhand coronavirus guideline: uttarakhand coronavirus guideline new 26 december
Image: uttarakhand coronavirus guideline new 26 december (Source: Social Media)

देहरादून: uttarakhand में coronavirus के मामलों में आया उछाल चिंता बढ़ा रहा है। कोरोना और नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बाद राज्य सरकार ने सख्त पाबंदियां लगानी शुरू कर दी हैं। शासन की ओर से इसे लेकर guideline जारी की गई हैं। इसके तहत जिलों में समस्त सार्वजनिक पर्यटक स्थलों पर कोविड संबंधी नियमों का पालन करने को कहा गया है। मुख्य सचिव एसएस संधू की ओर से जारी दिशा-निर्देश में सभी जिलाधिकारियों को जिले के सभी सार्वजनिक स्थानों, बाजार, बस स्टैंड, पर्यटन स्थल, मंडी, शॉपिंग मॉल और भीड़भाड़ वाली जगहों पर सोशल डिस्टेंस, मास्क पहनने और हाथों को सैनेटाइज करने के आदेश का सख्ती से अनुपालन कराने के निर्देश दिए गए हैं।

New Coronavirus Guidelines in Uttarakhand:

सभी जिलों को केंद्र की ओर से जारी गाइडलाइन के अनुसार मामले बढ़ने पर कड़े प्रतिबंध लगाने को कहा गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपने आदेश में कहा है कि किसी भी जिले में एक हफ्ते में 10 फीसदी संक्रमण के केस बढ़ने या 40 फीसद ऑक्सीजन व आईसीयू बेड भरने पर जरूरी कदम उठाए जाएं, कड़े प्रतिबंध लगाए जाएं। आगे पढ़िए..

ये भी पढ़ें:

अगर ऐसा न हो तो भी स्थानीय स्थिति के अनुसार प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं। इसमें नाइट कर्फ्यू, भीड़ नियंत्रण, विवाह व अन्य समारोह और शव यात्रा में संख्या सीमित करने, ऑफिस, उद्योग और बसों में संख्या सीमित करना शामिल है। केंद्र ने सभी राज्यों को जल्द से जल्द शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन और स्वास्थ्य व्यवस्थाएं दुरुस्त करने को कहा।

Chief Secretary Releases New Coronavirus Guidelines:

मुख्य सचिव की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि सभी जिलों में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी आदेश के प्राविधानों का सख्ती से पालन कराएं। उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई की अपेक्षा भी की गई है। बता दें कि प्रदेश में ओमिक्रॉन संक्रमण दस्तक दे चुका है। दून की एक युवती ओमिक्रॉन संक्रमित पाई गई है। उत्तराखंड में बीते 24 घंटे में 13 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। देहरादून में 6, नैनीताल में 2, हरिद्वार में 1, पौड़ी पिथौरागढ़ में 1-1, ऊधमसिंहनगर में दो नए संक्रमित मिले है। uttarakhand में फिलहाल coronavirus के 231 एक्टिव केस हैं। guideline का पालन जरूर करें।